जब फिरोज खान ने खोल दी थी माधुरी दीक्षित के किस की पोल

0
369
1988 में फिरोज खान की फिल्म ‘दयावान’ में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच एक किसिंग सीन फिल्माया गया था, जिसे अब तक बॉलीवुड का सबसे हॉट और worst किस कहा जाता है. जैसे ही फिल्म रिलीज हुई इस सीन को लेकर चारों तरफ माधुरी की आलोचना होने लगी. तब माधुरी ने फ़िरोज़ खान को नोटिस भेजकर इस सीन को फिल्म से हटाने को कहा. लेकिन फिरोज खान ने ये कहकर माधुरी की बोलती बंद कर दी की इस सीन के लिए आपको एक करोड़ रूपए दिए गए हैं. भला हीरोइनों को कौन इतने पैसे देता है.

80-90 के दशक में माधुरी को लेडी अमिताभ कहा जाने लगा था. बावजूद इसके उस समय अभिनेत्रियों को इतनी बड़ी रकम नहीं मिलती थी. फिरोज खान माधुरी को एक करोड़ की फीस इसलिए देने को तैयार हुए थे कि वो किसी सीन के लिए ना-नुकुर नहीं करेगी. फिरोज खान पर अपना पैसा वसूलने की खब्त सवार थी. ऐसे भी काहानी में कोई ख़ास दम नहीं था. इसलिए उन्होंने माधुरी और विनोद खन्ना पर सबसे लंबा किसिंग सीन फिल्माया. इस सीन को फिल्माते वक़्त विनोद खन्ना ने भी कोई कोताही नहीं बरती और उन्होंने माधुरी के होंठ ही चबा डाले. जाहिर है ऐसा सीन माधुरी से उन्होंने जबरदस्ती तो नहीं करवाया होगा. फिल्म को रिलीज करने से पहले फिरोज खान ने इस सीन को फिल्म का हाईलाइट बनाकर पेश किया, जिससे फिल्म को शानदार ओपनिंग मिली.

उन दिनों माधुरी से ऐसे सीन्स की किसी ने उम्मीद नहीं की होगी. ये सीन दर्शकों की जिज्ञासा की वजह बन गई और फिल्म हिट हो गई. यानी फिरोज खान के लिए पूरा मामला पैसा वसूल साबित हुआ. फिल्म तो हिट हो गई लेकिन माधुरी दीक्षित की छवि तार-तार हो गई. पहले तो उन्होंने फिरोज खान पर सीन हटाने का दबाव बनाया लेकिन फिरोज खान माधुरी की धमकी से नहीं डरे तो माधुरी ने सार्वजनिक रूप से इस सीन पर अफ़सोस जताते हुए इसे एक भूल बताया. एक करोड़ की ये भूल दरअसल माधुरी और फिरोज खान दोनों के लिए फायदेमंद साबित हुई. फिरोज खान ने इतनी बड़ी रकम देकर अपना पैसा वसूल कर लिया और फिल्ममेकर भी समझ गए की पैसा देकर माधुरी से कुछ भी करवाया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here