माधुरी दीक्षित इस विलेन के डर से ठुकरा देती थी फ़िल्में

0
122
अभिनेता और खलनायक रणजीत का अभिनेत्रियों के बीच काफी आतंक हुआ करता था. 70 के दशक में रेप सीन्स फिल्मों के जरूरी अंग हुआ करते थे. और अगर फिल्म में रणजीत हो तो निर्देशक जबरन ऐसे सीन्स फिल्मों में ठूंसने की कोशिश किया करते थे. कहा जाता है कि रणजीत ऐसे सीन्स में काफी लिबर्टी ले लिया करते थे, इसलिए अधिकांश अभिनेत्रियां उनके साथ काम करने से कतराती थी.

फिल्म ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ के दौरान तो रणजीत ने रेप सीन के दौरान वाकई माधुरी दीक्षित को जकड़ लिया, जिससे डरकर वो चीखने लगी थी. हालांकि बाद में निर्देशक के समझाने पर वो शॉट देने के लिए राजी हो गई थी, लेकिन माधुरी के अंदर रणजीत को लेकर जो डर बैठा वो कभी निकल नहीं पाया.

साल 1990 में रणजीत बतौर निर्माता-निर्देशक फिल्म ‘कारनामा’ बना रहे थे. इस फिल्म में उन्होंने इंडस्ट्री के सारे बड़े कलाकारों को इकट्ठा कर लिया. रणजीत चाहते थे कि माधुरी दीक्षित फिल्म में विनोद खन्ना के अपोजिट काम करे. जब उन्होंने माधुरी को इस फिल्म का प्रपोज़ल भेजा तो माधुरी के लिए एकबारगी ना कहना काफी मुश्किल था. लेकिन माधुरी का रणजीत के साथ पिछला जो अनुभव था उसके कारण वो हां कहने को भी राजी नहीं थी.

माधुरी ने किसी सोर्स से पता लगाया कि क्या रणजीत इस फिल्म में एक्टिंग भी कर रहे हैं. जब कन्फर्म हो गया कि फिल्म में रणजीत एक्टिंग भी करेंगे तो उन्होंने ये फिल्म ही ठुकरा दी. बाद में उनकी जगह किमी काटकर को ले लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here