जब Jeetendra और Mithun Ckhakrborty को धोखा देने वाली Sridevi इस टेनिस खिलाड़ी से खा गई धोखा

0
181

श्रीदेवी बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री थी जिनका क्रश खुद बॉलीवुड पर भी छाया रहता था .जीतेंद्र से लेकर मिथुन चक्रवर्ती जैसे अभिनेताओं से उनका रोमांस भी चला लेकिन इन अभिनेताओं को श्रीदेवी ने काम निकलते ही किनारे लगा दिया. लेकिन मुहब्बत को तिजारत समझने वाली श्रीदेवी का दिल एक बार वाकई पूरी वफ़ा के साथ एक टेनिस खिलाड़ी के लिए धडका था लेकिन शादी से ठीक पहले उस खिलाड़ी ने श्रीदेवी से अपना रिश्ता तोड़ लिया .TIT 4 TAt में आज बात करते हैं इन्हीं मामलों की …

बॉलीवुड में आने से पहले से ही श्रीदेवी जीतेन्द्र की बड़ी फैन थी। इसलिए जब उन्हें फिल्म ‘हिम्मतवाला’ में जीतेंद्र के साथ मौक़ा मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. ‘हिम्मतवाला’ जबरदस्त हिट रही और ये जोड़ी बॉलीवुड की हॉट केक बन गयी। जल्द ही दोनों के रोमांस के चर्चे भी आम हो गए। श्रीदेवी वाकई जीतेंद्र से प्यार करती थी या नहीं ये कह पाना तो मुश्किल है लेकिन श्रीदेवी के करियर के लिए इन गौसिपों ने सही किरदार अदा किया और वो सीढ़ी-दर-सीढ़ी कामयाबी का रास्ता तय करती रही .

एक दिन वो एक ऐसे मुकाम पर पहुँच गई जहाँ उन्हें जीतेंद्र की जरूरत ही नहीं रही .एक वक़्त ऐसा आया जब श्रीदेवी ने जीतेंद्र के साथ काम करने से ही इंकार कर दिया . श्रीदेवी पूरी तरह उनके हाथ से निकल चुकी थी .वो कर भी क्या सकते थे. जीतेंद्र मन मसोस कर रह गए .जीतेंद्र के बाद मिथुन श्रीदेवी की ज़िन्दगी में आये . फिल्म “जाग उठा इंसान” के शूटिंग के दौरान श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के बीच प्यार के अंकुर फूट चुके थे.मिथुन दा श्रीदेवी से शादी करना चाहते थे {या कर चुके थे } जबकि श्रीदेवी की शर्त थी कि पहले वो अपनी बीबी योगिता बाली से तलाक ले लें तभी वो सार्वजनिक रूप से इस प्यार को स्वीकार करेंगी।मिथुन ने जब योगिताबाली पर तलाक का दबाव बढ़ाया तो योगिता ने आत्महत्या करने की कोशिश कर मिथुन दा के हौसलों को पस्त कर दिया। श्रीदेवी ने ज्यादा इंतज़ार नहीं किया और उन्होंने मिथुन से सारे रिश्ते तोड़ लिए .

श्रीदेवी का फिल्मी करियर फर्राटे भर रहा था जबकि श्रीदेवी की मां को बेटी की शादी की चिंता खाए जा रही थी .उन्हीं दिनों किसी ने उन्हें श्रीदेवी के लिए मशहूर टेनिस खिलाड़ी अशोक अमृतराज का नाम सुझाया . अमृतराज परिवार टेनिस के अलावा हॉलीवुड में भी काफी बड़ा नाम माना जाता है। वैसे मशहूर तो श्रीदेवी भी कम नहीं थी . श्रीदेवी की माँ अमृतराज परिवार के पास शादी का प्रस्ताव लेकर गई तो वो तैयार हो गए . कहा जाता है कि सगाई के रस्म की तैयारियां शुरू होने के बाद अचानक अमृतराज परिवार ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया.दरअसल जब ये रिश्ता तय हो गया तो विजय अमृतराज श्रीदेवी के बारे में मालूमात हासिल करने लगे .उनकी फिल्मों को देख कर उन्हें लगा कि ये रिश्ता उनके कंजरवेटिव परिवार के लिए सही नहीं होगा .इसलिए अमृतराज ने इस शादी से ही इनकार कर दिया . जाहिर है ये इंकार श्रीदेवी के लिए किसी शॉक से कम नहीं था. . अमृतराज के बाद ‘बॉम्बे’ फेम अभिनेता अरविन्द स्वामी की फैमिली के पास भी श्रीदेवी का रिश्ता भेजा गया था लेकिन उनकी उम्र काफी कम थी इसलिए श्रीदेवी ने ही इस रिश्ते से इंकार कर दिया. क्योंकि किस्मत में तो बोनी कपूर जैसा बुड्ढा ही लिखा हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here