बाप-बेटे संग इश्क लड़ा चुकी हीरोइनें

0
331

अमूमन बॉलीवुड में अभिनेत्रियों का करियर हीरो की तुलना में बहुत कमदिनों का होता है. अभिनेता तो कम उम्र में ही रुपहले पर्दे पर हीरो बनकर अपनी उम्र से बड़ी हीरोइनों संग इश्क लड़ाते रहते हैं. हीरो 50 की उम्र में भी खुद से आधी उम्र से भी छोटी हीरोइनों के साथ इश्क फरमाते हैं, अभिनेत्रियां 30 से 35 साल में रिटायर होने के कगार पर पहुंच जाती हैं. लेकिन कुछ ऐसी भी खुशनसीब अभिनेत्रियाँ होती हैं जिन्होंने अपने करियर में बाप और बेटे दोनों के साथ परदे पर इश्क फरमाया और दर्शकों ने इन्हें पसंद भी किया. आइए बात करते हैं ऐसी हीरोइनों की जिन्होंने बाप-बेटों संग फिल्मों में रोमांस किया.

सबसे पहले बात करते हैं ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी की. हेमा मालिनी की पहली हिंदी फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में उनके हीरो राजकपूर थे. बाद में हेमा राज कपूर के बेटों रणधीर कपूर के साथ फिल्म ‘हाथ की सफाई’ और ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘एक चादर मैली सी’ में नजर आईं.ऋषि कपूर के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा.

जया प्रदा धर्मेन्द्र और सनी देओल दोनों बाप-बेटे के साथ के रोमांस कर चुकी हैं. जया प्रदा ने धर्मेंद्र के साथ फिल्म ऐलान-ए-जंग से लेकर फरिश्ते तक दर्जनों फिल्मों में काम किया. वहीं फिल्म वीरता और ज़बरदस्त में जया प्रदा सनी देओल की हीरोइन रह चुकी हैं.

करियर के शुरूआती दौर में माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ फिल्म ‘दयावान’ में ऐसा हंगामेदार किसिंग सीन दिया, जिसे लोग आज भी नहीं भुला पाते. वहीं फिल्म ‘मोहब्बत’ में उन्होंने अक्षय खन्ना के साथ खूब इश्क लड़ाया.

फिल्म ‘बेताब’ अमृता सिंह और सनी देओल की पहली थी. इस फिल्म में दोनों का जबरदस्त रोमांस दर्शकों को देखने को मिला. उसके फिल्म ‘सच्चाई की ताकत’ में अमृता धर्मेंद्र की हीरोइन बनीं. इस तरह अमृता सिंह ने भी इस बाप-बेटे दोनो के साथ इश्क फरमाया था.

डिंपल कपाड़िया तो एक नहीं बल्कि दो बाप-बेटे की जोड़ियों के साथ रोमांस कर चुकी हैं. जिसमें से एक हैं धर्मेन्द्र-सनी तो दूसरे विनोद और अक्षय खन्ना. डिंपल ने धर्मेन्द्र के साथ बंटवारा, शहजादे जैसी फिल्में की तो सनी के साथ आग का गोला, नरसिंहा, मंजिल-मंजिल, अर्जुन, गुनाह जैसी फिल्मों में इश्क फरमा चुकी हैं. डिंपल का तो फिल्मी पर्दे के अलावा रिएल लाइफ में भी सनी पाजी के इश्क के खूब चर्चे रहे हैं. डिंपल ने विनोद खन्ना के साथ खून का कर्ज, इंसाफ जैसी फिल्में की हैं, तो अक्षय खन्ना संग फिल्म ‘दिल चाहता है’ में उनका प्रेम आकर्षण बन चुकी हैं.

श्रीदेवी जब करियर के शिखर पर थी, तब उनके साथ काम करने के लिए अभिनेताओं का तांता लगा रहता था. ऐसे में धर्मेंद्र और सनी पाजी भी उनके साथ काम करने से खुद को रोक नहीं पाए. श्रीदेवी ने धर्मेंद्र के साथ बतौर हीरोइन ‘नाकाबंदी’ की, तो सनी देओल के साथ राम अवतार, चालबाज, निगाहें सहित कुछ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here