Top 5 Jeetendra Affairs:रेखा को धोखा देने से लेकर जयाप्रदा का इस्तेमाल करने तक

0
413

बॉलीवुड के जम्पिंग जैक यानि जीतेंद्र इंडस्ट्री के पहले चौकलेटी बॉय माने जाते हैं.अपनी चिकनी-चुपड़ी सूरत के कारण जीतेंद्र अभिनेत्रियों के बीच काफी लोकप्रिय थे .जीतेंद्र ने अपनी इस लोकप्रियता का भरपूर फायदा भी उठाया .रेखा,हेमा मालिनी से लेकर श्रीदेवी,जयाप्रदा तक सभी बड़ी अभिनेत्रियों के साथ उनका जमकर रोमांस चला .टॉप 5 सीरिज डालते हैं नज़र जीतेंद्र के 5 हंगामेदार अफेयर्स पर नज़र …\

70 के दशक में जीतेंद्र का नाम सबसे पहले तब सुर्ख़ियों में आया जा उनका नाम अभिनेत्री रेखा के साथ जुड़ा.दोनों फिल्म ‘एक बेचारा’ में काम कर रहे थे. शूटिंग के दौरान रेखा और जीतेंद्र काफी नजदीक आ गए .रेखा की सिफारिश पर जीतेंद्र को कई फ़िल्में मिली ‘एक बेचारा’ हिट रही और जीतेंद्र का करियर भी पटरी पर आ गया .अगले ही साल निर्माता कुंदन कुमार ने इस जोड़ी को फिल्म ‘अनोखी अदा ‘ में कास्ट किया .शूटिंग के दौरान एक दिन जीतेंद्र ने रेखा को अपना बेस्ट टाइम पास्ट बताते हुए शेखी बघारनी शुरू कर दी और रेखा ने जीतेंद्र का ये रिमार्क सुन लिया. फिर क्या था रेखा पहले तो अपने मेकअप रूम में जाकर खूब रोई और बाद में सेट से चली गई. इस घटना के बाद दोनों का रिश्ता भी ख़त्म हो गया .
रीना राय और जीतेंद्र का रोमांस फिल्म ‘जैसे को तैसा’ की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ .इस जोड़ी ने कई हिट फ़िल्में दी. दरअसल जीतेंद्र रीना राय को पसंद तो करते थे लेकिन उनके बैकग्राउंड के कारण इस रिश्ते को ज्यादा आगे बढाने को इच्छुक नहीं थे .बता दें कि रीना राय फिल्मों में आने से पहले एक बार डांसर हुआ करती थी .खैर …उनका रिश्ता ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया लेकिन इस जोड़ी ने नागिन,आशा ,अर्पण और प्यासा सावन जैसी कई हिट फ़िल्में दी .
कभी जीतेंद्र हेमा मालिनी तक संजीव कुमार के प्रेम पत्र पहुंचाने का काम करते थे. धीरे-धीरे संजीव कुमार तो पीछे छूट गए लेकिन डाकिया बने जीतेंद्र हेमा मालिनी के दिलो-दिमाग पर छा गए . एक समय ऐसा भी आया जब जितेंद्र और हेमा शादी करने मंडप तक पहुँच गए . मगर बीच में धर्मेंद्र की एंट्री हुई और ये शादी होते-होते रह गई .दरअसल जिस दिन जीतेंद्र और हेमा मद्रास में शादी करने जा रहे थे उसी दिन धर्मेन्द्र जीतेंद्र की प्रेमिका शोभा कपूर को लेकर वहाँ पहुँच गए और हेमा ने शादी से ही इनकार कर दिया .
जितेंद्र के करियर में एक समय ऐसा था जब वे साउथ की फिल्में करने लगे थे. इस दौरान उनकी मुलाकात श्रीदेवी से हुई. श्रीदेवी को मुंबई लाने का श्रेय भी जितेंद्र को ही जाता है. कुछ ही समय में ऐसी रिपोर्ट्स आने लगीं कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है.जिस समय ये अफवाह उड़नी शुरू हुईं उस समय जितेंद्र शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी. जब पर्सनल लाइफ पर इसका प्रभाव पड़ने लगा तब जितेंद्र ने खुद को श्रीदेवी से दूर कर लिया .
श्रीदेवी के बाद जितेंद्र के जीवन में आईं जया प्रदा. यहां भी कहानी श्रीदेवी से कुछ अलग नहीं थी बल्की दोनों के बीच नजदीकियां उससे भी ज्यादा बढ़ रही थीं. कई अफवाहें तो ऐसी भी आईं कि जया प्रदा तो जितेंद्र की दीवानी हैं मगर जितेंद्र सिर्फ उनका इस्तेमाल कर रहे हैं. जीतेंद्र ने श्रीदेवी के खिलाफ जया का इस्तेमाल किया भी लेकिन काम निकलते ही उन्होंने खुद को जया से दूर कर लिया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here