बायोपिक फिल्मों का साल होगा 2018

0
237

साल 2017 में फिल्म मेकिंग के क्षेत्र में काफी विविधता दिखी.निर्देशकों ने गैंगस्टर्स से लेकर सैनिकों तक सबकी निजी कहानियों को परदे पर उतारा लेकिन साल 2018 में ये ट्रेंड्स पूरे जोरों पर होगा .इस साल कई मश्होर हस्तियों की बायोपिक परदे पर होंगी जिनमें अभिनेता संजय दत्त से लेकर टेनिस खिलाड़ी सानिया नेहवाल तक शामिल हैं .इस साल बाल ठाकरे और मंटो को परदे पर देखना दर्शकों के लिए वाकई काफी दिलचस्प होगा .आइए डालते हैं इस साल रिलीज होने वाली बायोपिक फिल्मों पर एक नज़र-

ठाकरे, रिलीजः 23 जनवरी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी शिव सेना के संस्थापक बाल ठाकरे बनकर सिल्वरस्क्रीन पर आ रहे हैं. शानदार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फिल्म में कमाल का गेटअप है. इस फिल्म को अभिजीत फांसे ने डायरेक्ट किया है और इसे संजय राउत ने प्रेजेंट किया है.

मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी, रिलीजः 27 अप्रैल

इस फिल्म के राइटर के. वी. विजयेंद्र हैं जिन्होंने ‘बाहुबली’, ‘बाहुबली द कनक्लूजन’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी सफल फिल्में लिखी हैं. फिल्म में कंगना रनोट झांसी की रानी का किरदार निभा रही हैं.

सूरमा, रिलीजः 29 जून

हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की जिंदगी पर आधारित है ये फिल्म. फिल्म में पंजाबी सिंगर-एक्टर दिलजीत दुसांझ संदीप सिंह के किरदार में हैं. फिल्म को एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह प्रोड्यूस कर रही हैं. फिल्म में तापसी पन्नू और अंगद बेदी भी हैं.

गोल्ड, रिलीजः 15 अगस्त

फिल्म की कहानी हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह की जिंदगी पर आधारित है. बलबीर सिंह उस हॉकी टीम का हिस्सा थे जिसने भारत के लिए पहला ओलंपिक गोल्ड जीता था. फिल्म अक्षय कुमार लीड रोल में हैं और उनके साथ मौनी रॉय भी हैं. फिल्म को रीमा काग्टी डायरेक्ट कर रही हैं.

सुपर-30, रिलीजः 23 नवंबर

आनंद कुमार पटना के रहने वाले मैथेमेटिशियन हैं. कुमार पटना में आईआईटी प्रतिभागियों के लिए ‘सुपर 30’ नाम से कोचिंग चलाते हैं. वह आईआईटी-जेईई के लिए मुख्य तौर पर आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं. उन्होंने 2002 में इस कोचिंग की शुरुआत की थी. उन्हीं के जीवन पर बन रही फिल्म को विकास बहल डायरेक्ट कर रहे हैं औऱ ऋतिक रोशन लीड रोल में होंगे.

मंटो, रिलीजः तारीख तय नहीं

उर्दू के अफसानानिगार मंटो की जिंदगी को परदे पर उकेरने का जिम्मा नंदिता दास ने संभाला है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मंटो का किरदार निभा रहे हैं और फिल्म को लेकर काफी चर्चा भी है. नवाज मंटो के रोल में बहुत ही जम रहे हैं.
सायना नेहवाल

बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल की जिंदगी पर भी फिल्म बन रही है और सायना का किरदार श्रद्धा कपूर निभाती नजर आएंगी. अभी फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है और श्रद्धा जमकर प्रैक्टिस कर रही हैं.

संजय दत्त की बायोपिक

रणबीर कपूर संजू बाबा के किरदार में नजर आएंगे और राजकुमार हिरानी इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. रणबीर कपूर ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है और फिल्म की रिलीज डेट अभी आनी है.

कल्पना चावला पर फिल्म

एस्ट्रोनॉट कल्पना चावला पर फिल्म बनने की तैयारी है और प्रियंका चोपड़ा को इसमें लीड रोल करना है. कल्पना चावला पहली भारत में पैदा हुई महिला एस्ट्रोनॉट थीं लेकिन पृथ्वी में एंट्री के समय उनका स्पेस शटल क्रैश हो गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here