Sanjay Dutt की बहन के लिए इस एक्टर ने तोड़ दी थी Raj Kapoor की बेटी से सगाई

0
86

बॉलीवुड के शानदार अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव को जब फिल्म लव स्टोरी से लॉन्च किया गया तो वो रातों रात स्टार बन गये थे. उनकी फिल्म ने अपार सफलता हासिल की. फिल्म में कुमार गौरव और विजयता पंडित की जोड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया गया.कुमार गौरव और विजयता पंडित की जोड़ी फिल्म में तो धमाल मचा ही चुकी थी. इसके बाद दोनों की जोड़ी को उनके फैंस ऑफस्क्रीन भी काफी पसंद करने लगे थे. एक ऐसा वक्त भी आ गया था जब दोनों ने शादी करने का भी मन बना लिया था.

राजेंद्र कुमार अपने बेटे कुमार गौरव की शादी शो मैन राज कपूर की बेटी रीमा कपूर से करना चाहते थे. राज कपूर को भी कुमार गौरव पसंद थे. दोनों की सगाई भी हुई, लेकिन विजयता पंडित के प्यार में दिवाने कुमार गौरव ने राज कपूर की बेटी रीमा कपूर से शादी करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद उनके पिता ने भी विजयता को बहु बनाने से साफतौर पर मना कर दिया.
पिता के विरोध और इनकार के बाद कुमार गौरव को समझ में आ गया कि उनकी शादी विजयता पंडित से नहीं हो पाएगी. इसके कुछ वक्त बाद दोनों ने मजबूर होकर अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए थे.फिल्म लव स्टोरी की कामयाबी के बाद कुमार गौरव कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उसके बाद उनकी कुछ फिल्में आईं, लेकिन उन्हें फिर वो सफलता नहीं मिली जिसका उन्हें इंतजार था. इसके कुछ समय बाद कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से शादी कर ली.यहाँ ये जानना दिलचस्प है कि एक -दूसरे के कम्पीटीटर होने कारण राजेंद्र कुमार और सुनील दत्त के बीच बिलकुल नहीं जमती थी। इसलिए जब कुमार गौरव ने सुनील दत्त की बेटी से शादी का निर्णय लिया तो राजेंद्र कुमार ने इसका विरोध किया लेकिन बेटे की जिद्द के आगे उनकी एक ना चली और आखिरकार कुमार गौरव सुनील दत्त के दामाद बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here