जब किमी काटकर के एक सीन के कारण सिंगल थियेटरों में फेल साबित हुई अमिताभ और राज कपूर की फिल्म

0
93

किमी काटकर अपने जमाने की काफी बोल्ड और बिंदास अभिनेत्री रही है. किमी का अदाओं का जलवा ऐसा था की दर्शक केवल उनका नाम सुनकर थियेटरों तक पहुँच जाते थे .लेकिन किमी की जो इमेज बनी शुरुआत में किमी इसके लिए बिलकुल तैयार नहीं थी .निर्माता-निर्देशक बी सुभाष के एक उलझे कांट्रेक्ट ने किमी को ना केवल एक बोल्ड अभिनेत्री बना दिया बल्कि केवल एक सी ग्रेड फिल्म के बूते किमी रातो-रात स्टार भी बन गई .क्या था इस कॉन्ट्रेक्ट में ? आइये जानते हैं…

डिस्को डांसर और ‘डांस-डांस’ जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके बी सुभाष मिथुन के साथ ही अपनी अगली फिल्म का निर्माण करना चाहते थे लेकिन मिथुन के पास उन दिनों डेट्स नहीं थी इसलिए उन्होंने बी सुभाष से ६ महीने इंतज़ार करने को कहा. इसी बीच अभिनेता डैनी ने किमी काटकर की मुलाक़ात बी सुभाष से करवाई। किमी की हीरोइन बनने की लालसा ने बी सुभाष के दिमाग में फिल्म ‘टार्ज़न’ का खाका तैयार किया। दुसरे दिन उन्होंने किमी को अपने ऑफिस में बुलाकर एक कॉन्ट्रेक्ट पर साइन करने को कहा। हीरोइन बनने की उम्मीद में किमी इतनी खुश थी की उन्होंने ना प्रोजेक्ट डिटेल पढ़ने की जरूरत समझी और ना ही कॉन्ट्रेक्ट की शर्तों को पढ़ा। बस पेपर पर साइन कर हीरोइन बन गई.

शूटिंग शुरू होने के कुछ ही दिनों बाद जब किमी को पहनने के लिए छोटे-छोटे कपडे दिए जाने लगे तो किमी के होश उड़ गए। किमी से ज्यादा विरोध उनकी मां ने किया लेकिन चूँकि किमी पहले ही कॉन्ट्रेक्ट साइन कर चुकी थी इसलिए वो कुछ कर भी नहीं सकती थी. एक दिन किमी पर स्विमिंग पूल में एक सीन फिल्माया जाना था। इस दिन किमी को ब्रा लेस कपडे पहनने को कहा गया। जैसे ही किमी इस आउटफिट को पहन कर स्विमिंग पूल में उत्तरी उनका निप स्लिप हो गया और किमी पूरी तरह बेपर्दा हो गई। कैमरे ने इस सीन को कैद करने में ज़रा भी देर नहीं लगाईं। बस यहीं से हंगामा शुरू हो गया।

किमी और उसकी मा चाहती थी की इस सीन को फिल्म में ना रखा जाए जबकि बी सुभाष इस मौके को भुनाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते थे। मामला प्रेस में होता हुआ कोर्ट में जा पहुंचा. कोर्ट में बी सुभाष ने दलील दी की किमी को इस सीन के बारे में पहले ही सबकुछ बता दिया गया था। उन्होंने कोर्ट को किमी का साइन किया हुआ कॉन्ट्रेक्ट भी दिखाया। इससे पहले की कोर्ट इस बारे में कोई निर्णय सुनाता बी सुभाष ने फिल्म पूरी कर रिलीज कर दी. इसी साल अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मर्द’ और राज कपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली ‘ भी रिलीज हुई थी लेकिन टार्ज़न ने किमी के केवल एक सीन के बूते इन दोनों बड़ी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर दी. कई सिंगल थियेटरों में टार्ज़न इन दोनों फिल्मों पर भारी पड़ गई. इस फिल्म की सफलता ने किमी काटकर को रातो-रात स्टार बना दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here