Sridevi ने Amitabh Bachchan के साथ काम करने की ये रखी शर्त और हो गया Khuda Gawah का बेड़ा गर्क

0
1943

अमिताभ बच्चन अगर किसी फिल्म में होते हैं तो फिर किसी हीरोइन के लिए फिल्म में करने के लिए रह ही क्या जाता था .एक्टिंग से लेकर कॉमेडी तक सब कुछ बच्चन साहब ही करते थे .अभिनेत्रियों का काम केवल गाना और नाचना भर ही होता था. लेकिन श्रीदेवी पहली ऐसी हीरोइन थी जिसने इस ट्रेंड को बदल दिया.अपने सुनहरे दौर में श्रीदेवी अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से ही इंकार कर देती थी. लेकिन 1992 में मुकुल एस आनंद ने श्रीदेवी को फिल्म खुदागवाह में काम करने के लिए मना लिया .लेकिन इस फिल्म में बच्चन साहब को श्रीदेवी की शर्तों पर काम करना पडा .कैसे आइये जानते हैं..

जब ‘खुदागवाह’ का प्रपोजल लेकर मुकुल श्रीदेवी के पास गए तो श्रीदेवी का कहना था कि वो इस फिल्म में तभी काम करेंगी जब उनके हीरो रजनीकांत या कमल हसन होंगे .लेकिन मुकुल ने श्रीदेवी से कहा कि वो पहले ही इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को साइन कर चुके हैं. और खुद बच्चन साहब चाहते हैं कि आप इस फिल्म में उनके साथ काम करें. बच्चन साहब को सीधे तौर पर इनकार कर पाना श्रीदेवी के लिए संभव नहीं था इसलिए उन्होंने शर्त रखी कि वो इस फिल्म में मां-बेटी दोनों यानि डबल रोल करेंगी .श्रीदेवी जानती थी कि इस शर्त को ना बच्चन साहब मानेंगे और ना ही मुकुल और इस तरह इस फिल्म से उनका पीछा छूट जाएगा .मुकुल ने बच्चन साहब की सहमती से श्रीदेवी की ये शर्त मान ली और इस तरह श्री ने भी फिल्म में काम करने की रजामंदी दे दी. दरअसल बच्चन साहब को भी इंडस्ट्री में फिर से पैर जमाने के लिए श्रीदेवी की जरूरत थी .इसलिए उनके पास और कोई चारा भी नहीं था .

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली ऐसी हीरोइन है जिसने बच्चन साहब की फिल्म में डबल रोल निभाया हो .लेकिन श्रीदेवी की ये शर्त खुद उन पर ही भारी पड़ी.पूरी फिल्म पर हावी रहने की श्रीदेवी की ख्वाहिश ने बच्चन साहब के किरदार को छोटा कर दिया .हिन्दी सिनेमा का दर्शक अपने महानायक को बेचारा बनते हुए देखने को तैयार नहीं हुआ और इसका नतीजा ये निकला की फिल्म पिट गई. भले ही श्रीदेवी ने बच्चन साहब को अपनी शर्त मानने को मजबूर किया हो लेकिन दर्शकों ने श्रीदेवी की शर्तों को स्वीकार नहीं किया .इसके साथ ही श्रीदेवी का ये गुमान भी टूट गया कि वो किसी फिल्म को अपने बूते हिट करवा सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here