सैफ-अमृता सिंह की शादी में बारात में शामिल थी करीना कपूर

0
920

करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी बॉलीवुड की सबसे दिलचस्प घटनाओं में से एक रही है. सैफ अली खान और पहली पत्नी अमृता सिंह की शादी के समय करीना केवल 12 साल की थी. पटौदी खानदान के इस इकलौते वारिस की शादी में कपूर खानदान के साथ बेबी करीना भी शरीक हुई थी। अमृता सिंह को दुल्हन के रूप में सजाने सवारने के लिए करीना ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और उनके हाथों में मेहंदी भी रचाई। लेकिन अमृता को क्या मालूम था कि जो करीना आज उनके हाथों में मेहंदी सजा रही है वही एक दिन इसके उजड़ने की भी वजह बन जाएगी।

सैफ अली खान और करीना कपूर की पहली सीरियस मुलाक़ात फिल्म ‘टशन’ के सेट पर हुई। इन दिनों करीना कपूर शाहिद कपूर का रिश्ता काफी तनाव के दौर से गुजर रहा था. सैफ उनसे उम्र में काफी बड़े थे. फुर्सत के क्षणों में करीना सैफ के साथ अपनी प्रॉब्लम डिस्कस किया करती थी। सैफ अक्सर सेट पर शाहिद का नाम लेकर करीना को चिढ़ाया करते। शूटिंग के दौरान करीना को सैफ की मेच्योरिटी और उनका गिटार ज्ञान काफी पसंद आया। दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो चुकी थी और शूटिंग ख़त्म होने तक दोनों के एक-दूसरे के रंग में पूरी तरह रंग चुके थे.

लम्बे तनावपूर्ण रिश्तों के बाद सैफ और अमृता का तलाक हो चुका था और सैफ और रोजा के रिश्तों को करीना की एंट्री ने ब्रेक लगा दिया। करीना और सैफ रिलेशन में थे लेकिन इस रिश्ते का शादी के अंजाम तक पहुँच पाना आसान नहीं था. इस रिश्ते को लेकर कपूर खानदान में काफी हाय -तौबा मची। लेकिन करीना की मां बबीता ने करीना का पुरजोर समर्थन किया. सैफ पटौदी खानदान के अकेले वारिस थे। नवाबी खानदान और करोड़ों की पुश्तैनी संपत्ति-इन चीजों के सामने कपूर खानदान का विरोध कमजोर साबित हुआ और आखिरकार साल २०१२ में सैफ और करीना कपूर ने शादी कर ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here