Kareena Kapoor Controversy : bollywood aajkal

0
682

करीना कपूर बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों में से है जो हमेशा अपनी शर्तों पर ही जीना चाहती है. चाहे करियर का मामला हो या उनकी निजी ज़िंदगी का. उन्होंने कभी किसी से समझौता नहीं किया. हालांकि ऐसी कोशिशों में करीना कई बार जबरदस्त विवादों में भी फंसी लेकिन बेपरवाह करीना ने ऐसी मुश्किलों से भी रास्ता निकाल ही लिया. आइये नजर डालते हैं नजर करीना से जुड़े उन विवादों पर जिसने उन्हें फिल्मों से ज्यादा निजी मसलों की वजह से सुर्ख़ियों में रखा.

करीना कपूर अपना फ़िल्मी करियर शुरू करने से पहले ही उस समय विवादों में आ गई जब उन्होंने राकेश रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ साइन करने के बावजूद फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया और जे पी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ साइन कर ली. बाद में इस फिल्म में अमीषा पटेल को ले लिया गया. करीना के इस इंकार के बाद राकेश रोशन काफी अपसेट हो गए थे.

रिफ्यूजी फ्लॉप रही और कहो ना प्यार है की धमाकेदार कामयाबी के साथ ही ह्रितिक रोशन स्टार बन गए. करीना की पहली फिल्म भले ही फ्लॉप हो गयी लेकिन उनके पास बड़े-बड़े निर्देशक मंडराने लगे. जाहिर है पूरी इंडस्ट्री अगर फिल्मों में साइन करने को बेकरार हो तो किसी न्यूकमर के दिमाग का सातवें आसमान पर पहुंचना लाजिमी है. ऑफर्स के बाढ़ के बीच करीना केवल ऐसी ही फ़िल्में साइन करती थी जिससे कपूर खानदान के करीबी लोग जुड़े होते थे. इस वजह से इंडस्ट्री में उनके काफी दुश्मन पैदा हो गए जिसमें यश चोपड़ा और करण जौहर भी शामिल थे लेकिन इससे करीना की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा.

साल 2001 में करीना कपूर उस समय विवादों में आ गयी जब उन्होंने अपने को-स्टार बिपाशा बासु को फिल्म ‘अजनबी’ के दौरान ऑन सेट थप्पड़ मार दिया. बिपाशा की गलती केवल यही थी कि उन्होंने मनीष मल्होत्रा से अपने लिए वैसे ही कपडे डिजाइन करवाए थे जो करीना को पसंद था. जब बिपाशा इस ड्रेस में करीना के सामने आई तो करीना नाराज हो गई और उन्होंने बिपाशा को काली बिल्ली कहकर उन्हें भड़का दिया. बात बढ़ गई और करीना ने उन्हें थप्पड़ मार दिया.

साल 2014 में ही करीना कपूर एक बार फिर बिपाशा के कारण ही सुर्ख़ियों में आई. एक अवार्ड समारोह के दौरान के करीना कपूर ने सैफ अली खान के सामने ही बिपाशा को चूमना शुरू कर दिया. उनका ये लिप लॉक इतना चर्चित हुआ कि पूरा अवार्ड समारोह इस लिपलॉक के सामने फीका साबित हुआ.

साल 2006 में करीना कपूर एक बार तब सुर्ख़ियों में आई जब एक टैब्लॉयड पेपर ने करीना और शाहिद कपूर के लिप-लॉक पिक्चर को अपने फ्रंट पेज पर छाप दिया. उन दिनों करीना शाहिद कपूर को डेटिंग कर रही थी लेकिन ये रिश्ता छुप-छुप कर ही आगे बढ़ रहा था. इस पिक्चर के सामने आते ही करीना भड़क उठी और उस पेपर को कोर्ट में घसीट लिया. इसी साल करीना का एक एम् एम् एस इंटरनेट पर लीक हुआ जिसमें शाहिद कपूर के साथ उनके अंतरंग सीन काफी सुर्ख़ियों में रहे.

करीना कपूर अपने मुंहफट और एरोगेंट स्वभाव के लिए भी काफी बदनाम रही है. उनके काफी सारे को-स्टार्स करीना के इस मिजाज का शिकार हो चुके हैं. बिपाशा के साथ रिलेशन के कारण जॉन अब्राहम भी करीना की हिटलिस्ट में शामिल थे. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने जॉन की एक्टिंग की नक़ल उतारते हुए उनका जमकर मजाक उड़ाया जिससे नाराज जॉन ने कभी करीना के साथ काम ही नहीं किया.

शाहिद कपूर के साथ रिलेशन ख़त्म होने के बाद जैसे ही सैफ और रकरीना का रिलेशन सामने आया पूरी इंडस्ट्री में भूचाल आ गया. सबसे ज्यादा शॉक कपूर खानदान को लगा जो उम्र में काफी बड़े और तलाकशुदा सैफ अली खान के साथ करीना के रिश्ते को एक्सेप्ट करने को तैयार नहीं थे. लोगों को लगा कि ये करीना की एक और सनक है जिसका खुमार जल्द ही उतर जाएगा. लेकिन साल 2012 में करीना ने सैफ अली खान से शादी कर सबकी बोलती बंद कर दी.

शादी के बाद सैफ और करीना के बीच एक समझौता हुआ था जिसके मुताबिक़ दोनों में से कोई अपने को स्टार्स के साथ ऑनस्क्रीन किस नहीं करेगा. लेकिन किसिंग स्पेशलिस्ट करीना कहाँ मानने वाली थी. उन्होंने फिल्म ‘की एंड का’ में अर्जुन कपूर को किस कर इस समझौते को तोड़ दिया. बाद में सैफ अली खान ने भी फिल्म ‘रंगून’ में कगना को किस कर हिसाब चुकता कर लिया.

फ़िलहाल करीना कपूर पति सैफ अली खान और बेटे तैमूर अली के साथ खुशहाल ज़िंदगी जी रही हैं लेकिन फिल्ममेकर्स के बीच करीना का क्रेज बदस्तूर कायम है. अमूमन शादी के बाद अभिनेत्रियों का करियर समाप्त मान लिया जाता है लेकिन शायद करीना इसकी अपवाद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here