जामताड़ा-सबका नंबर आएगा ( Web Series)साइबर क्राइम के बढ़ते दौर में सावधान करेगा ये वेबसीरिज

0
209

छोटे शहर में बड़े सपने देखने वाले युवाओं की आपराधिक गतिविधियों पर आधारित वेब सीरिज ‘जामताड़ा’ नेटफ्लिक्स’ का सबसे चर्चित वेब्सीरिज है .’जामताड़ा’ साइबर क्राइम की एक्टिविटी से उपजी कहानियों और उसके जद्दोजहद के आरी-किनारी घूमती है.

झारखण्ड के एक छोटे से गाँव की कहानी ‘जामताड़ा’ वास्तव में एक छोटे शहर के फैमिली ड्रामा की ही तरह है लेकिन अपराध की तरफ ज्यादा झुकाव होने की वजह इन दोनों विधा के बीच अंतर साफ नजर आता है. लेकिन अपने टाइटल के मुताबिक, ‘जामताड़ा’ उस शहर के ऊपर ज्यादा निर्भर है जहां साइबर क्राइम जैसे अपराध को अंजाम दिया जा रहा है.

वेब सीरीज के किरदारों में स्पर्श श्रीवास्तव अंशुमन, पुष्कर, मोनिका पंवार, अमित सियाल जैसे नाम शामिल हैं लेकिन कोई बड़ा नाम नहीं है.यही वजह है कि जामताड़ा शहर से जुड़ी भाषाई लहजे को अच्छी तरह से निभा पाए हैं. कमोबेश, हर किरदारों ने स्थानीय एक्सेंट को संभाले रखा है, जिससे वेब सीरीज की कहानी जामताड़ा शहर की ही लगती है. इस वेब सीरीज़ में क्राइम थ्रिलर जबरदस्त है। इसमें भारत के गांवों और कस्बों में फैले क्राइम को दिखाया गया है । इस वेब सीरीज को देखने के बाद आपको बता चलेगा कि कैसी आपके साथ लूट हो सकती है। दरअसल, अक्सर लोग एटीएम फ्रॉड के शिकार हो जाते हैं। उनको फोन कर झांसे में डालकर पैसा लूट लिया जाता है। एटीम के क्लोन बनाकर और फिर कहीं दूसरी जगह से पैसे निकाल लिए जाते हैं। इस वेब सीरीज़ में ऐसे ही अपराधों के पीछे की कहानी दिखाई गई है। इस वेब सीरीज का निर्देशक सौमेंद्र पाधी ने किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here