Bollywood & Criket :अभिनेत्रियों के बीच काफी पॉपुलर रहे हैं भारतीय क्रिकेटर्स

0
269

इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की शादी को लेकर खूब चर्चाएं हो रही है. खबरों के मुताबिक क्रिकेट और बॉलीवुड के ये सितारे इटली में शादी करने वाले है. वैसे ये बॉलीवुड और क्रिकेटर्स के गठजोड़ का पहला मामला नहीं है मंसूर अली ख़ान पटौदी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शामिला टैगोर से लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन -संगीता बिजलानी, हरभजन सिंह-गीता बसरा, युवराज सिंह-हेजल कीच तक एक लम्बी फेहरिस्त रही है .ये ऐसे क्रिकेटर्स थे जिनके प्रेम को तो मंजिल मिल गयी लेकिन कई बदनसीब ऐसे भी रहे जिनके प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई और उनका प्यार स्लिप में ही कैच हो गया .आइये जानते हैं भारतीय क्रिकेट और बॉलीवुड के ऐसे ही गठजोड़ के बारे में .

नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर


पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली ख़ान पटौदी और शर्मिला टैगोर का प्यार पूरे देश के लिए हैरत का विषय था .दोनों अलग-अलग बैकग्राउंड और मजहब से थे .इसका विरोध भी हुआ इसके बावजूद 27 दिसम्बर 1969 को दोनों ने शादी कर ली . उनकी तीन संतानें हैं, सैफ़ अली ख़ान, सोहा अली ख़ान और सबा अली ख़ान हैं.

रवि शास्त्री और अमृता सिंह


भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह के रिश्ते भी खूब चर्चा में रहे. अपनी जवानी के दिनों में रवि शास्त्री पोस्टर ब्वॉय हुआ करते थे. मैच के दौरान जब भी रवि शास्त्री गेंद को हिट कर बाउंड्री पार भेजते तो स्टैंड में बैठी अमृता चीयर करती हुई नजर आती थी. इसके बाद दोनों सार्वजनिक रूप से एक दूसरे के साथ नजर आने लगे. ऐसा माना जाने लगा कि दोनों जल्द शादी कर लेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं जल्द ही दोनों की राहे अलग हो गई. रवि शास्त्री ने 1990 में रितु सिंह से ब्याह रचाया तो वहीं अमृता सिंह ने अपने से 10 साल छोटे सैफ अली खान को हमसफर चुना.

सौरभ गांगुली और नगमा

भारत क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान साल 1999 वर्ल्ड कप के दौरान लंदन में गांगुली और नगमा की मुलाकात हुई थी और 2000 में सौरव गांगुली के लव अफेयर्स के चर्चें बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा के साथ थे। बताया जाता है कि एक फिल्म सेंटर में दोनों साथ ही घूमते नजर आए थे. सुर्खियों के बाद जब पत्नी डोना को गांगुली के अफेयर के बारे में पता चला तो उन्होंने तलाक देने का मन बना लिया, लेकिन गांगुली अपनी पत्नी के खातिर नगमा से दूर हो गए. सौरव गांगुली ने शादी बचपन की दोस्त डोना रॉय से की है। खुद नगमा ने सौरव से ब्रेकअप के बाद यह बात कबूल की थी कि वे और सौरव एक दूसरे के प्यार में थे.

अजय जडेजा -माधुरी दीक्षित

90 के दशक में क्रिकेटर अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित के रिश्ते भी खूब चर्चा में रहे .कहा जाता है किअजय जडेजा को बॉलीवुड में लाने के पीछे माधुरी दीक्षित का ही दिमाग थे .लेकिन ना तो अजय जडेजा फिल्मों में चले और ना ही माधुरी से उनका रिश्ता आगे बढ़ पाया .

महेंद्र सिंह धोनी और दीपिका पादुकोण 


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लव लाइफ में साउथ की एक्ट्रेस राय लक्ष्मी का नाम तो पहले से ही शुमार रहा. इसी क्रम में उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका से भी जोड़ा गया. एक वक्त था जब धोनी डिंपल गर्ल दीपिका की ओर भी काफी आकर्षित हुए थेसाक्षी के आने से पहले धोनी अपनी लाइफ में दीपिका को लाना चाहते थे। खबरों की मानें तो धोनी ने दीपिका पादुकोण को शादी के लिए प्रपोज भी किया था। , जब धोनी ने दीपिका को प्रपोज किया तभी उन्हें पता चला कि उनके दोस्त युवराज का दिल भी दीपिका की खूबसूरती पर फिदा है। इसीलिए धोनी ने अपने दोस्त की खातिर दीपिका से ध्यान हटाया और क्रिकेट पर फोकस किया। यानी ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अपने दोस्त के लिए खुद के प्यार को कुर्बान कर दिया। लेकिन दीपिका और युवराज का प्यार भी कोई रंग नहीं ला पाया .

युवराज सिंह-किम शर्मा

इंडियन क्रिकेट के केसोनोवा माने जाने वाले युवराज सिंह बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच काफी पॉपुलर रहे हैं .दीपिका से पहले उनका नाम किम शर्मा और शमिता शेट्टी के साथ भी जुड़ चुका है, लेकिन युवराज ने आखिरकार हेजल कीच को अपना जीवन साथी बनाया जो एक अभिनेत्री ही थी . इन दिनों दोनों की गृहस्थी खूब जम रही है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here