Sushant Singh ही नहीं इन कलाकारों का करियर भी तबाह कर चुके हैं Salman Khan I Vivek Oberai I Mahi GiL

0
321

बॉलीवुड के स्वयंभू गॉडफादर बने सलमान खान सुपरस्टार हो सकते हैं लेकिन खुदा नहीं हो सकते जो किसी की भी किस्मत बदल दें .लेकिन सलमान इस भ्रम में जीते जरूर हैं. भले ही वो किसी की तकदीर नहीं बदल सके लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री के कुछ कलाकारों का करियर बर्बाद करने की पुरजोर कोशिश की और कुछ हद तक उसमें सफल भी रहे .तो आइये डालते हैं सलमान के शिकार हुए कुछ कलाकारों पर ..

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सलमान खान का भी नाम सामने आ रहा है. कहा जा रहा कि यशराज फिल्म्स और करण जौहर के साथ सांठ-गाँठ कर उन्होंने सुशांत को कई फिल्मों से बाहर करवाया .इसकी वजह सिर्फ यही थी कि सुशांत का सलमान के चहेते सूरज पंचोली से झगडा हो गया था .हालाँकि फिलहाल ये केवल आरोप है .सच्चाई तो जांच के बाद ही सामने आएगी .

सुशांत सिंह को लेकर भले ही संशय की स्थिति हो लेकिन विवेक ओबेराय को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है कि इंडस्ट्री के खुद से पैदा हुए बाप सलमान खान ने इस प्रतिभावान एक्टर का करियर तबाह कर दिया .ऐश्वर्या राय एपिसोड से पहले विवेक एक उभरते हुए स्टार थे और उनका करियर तेजी से ऊपर जा रहा था लेकिन जैसे ही वो सलमान से भिड़े उनके बुरे दिन शुरू हो गए . विवेक को सबक सिखाने के लिए सलमान ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी और बड़े बैनर्स को मजबूर कर दिया कि वो विवेक को काम ना दें .आज विवेक घर पर बैठ अपने हालात को कोस रहे हैं.

सिंगर अरिजीत सिंह और सलमान के पंगे के बारे में तो सब जानते ही हैं. एक अवार्ड समारोह में अरिजीत ने सलमान को जवाब क्या दे दिया सलमान हाथ धोकर उनके पीछे पड़ गए .सलमान खान की वजह से उन्हें कई फिल्मों से हाथ धोना पडा या उनके गाने को फिर से दुसरे गायकों से गवाया गया .हालाँकि अरिजीत आज भी गाना गा रहे हैं लेकिन उनके करियर में जो उफान था वो अब नहीं है.

फिल्म दबंग में अरबाज़ खान की हीरोइन रही माही गिल को सलमान का शिकार होना पडा .कई फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस माही गिल ने कहा कि उन्हें सलमान खान की फिल्म दबंग में काम करके पछतावा हो रहा है.दरअसल, माही गिल ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि देव डी के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन मैंने सलमान की फिल्म दबंग साइन कर दी जो कि मेरे करियर का गलत फैसला था.दबंग के बाद मुझे फिल्म मेकर्स छोटे- छोटे रोल ऑफर्स करने लगे. इस इंटरव्यू के बाद आजकल माही गिल कहीं नज़र नहीं आती .

इन बदनसीब एक्टरों के अलावा सलमान खान ने कई और लोगों को टारगेट किया लेकिन वो उनका कुछ बिगाड़ नहीं क्योंकि वो सलमान खान के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत स्थिति में थे .इनमें रणबीर कपूर ,संजय लीला भंसाली .दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा का नाम शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here