इस फिल्म में काम करने के लिए Madhuri Dixit ने दो-दो लोगों किया खुश ! I Boney Kapoor I Anil Kapoor

उन दिनों रिक्कू राकेशनाथ माधुरी दीक्षित के सेक्रेटरी हुआ करते थे और उनके लिए काम मांगने निर्माताओं के ऑफिस के चक्कर लगाया करते थे. जब रिक्कू को इस फिल्म के बारे में पता चला तो उन्होंने माधुरी को इस फिल्म में लेने की गुजारिश एन चंद्रा से की। चंद्रा और माधुरी की मुलाक़ात एक होटल में हुई। इस मुलाक़ात में क्या हुआ ये तो माधुरी या चंद्रा ही जानें लेकिन सेशन समाप्त होने तक माधुरी इस फिल्म की हीरोइन बन चुकी थी.

0
49

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित अपने दौर की सबसे हिट ऑनस्क्रीन जोड़ी मानी जाती थी. इस जोड़ी ने तेज़ाब,बेटा,पुकार जैसी कई फिल्मों में काम किया. जिसकी शुरुआत एन चंद्रा की फिल्म ‘तेज़ाब’ से हुई थी .तेज़ाब ने माधुरी दीक्षित को स्टार बना दिया। लेकिन इस फिल्म को पाने के लिए माधुरी को किसी खुश करना पड़ा था. कौन था ये शख्स ? आइये जानते हैं..

एन चंद्रा ने जब इस फिल्म की प्लानिंग की तो इसमें नाना पाटेकर और आमिर खान मुख्य रोल में थे और हीरोइन के रूप में मीनाक्षी शेषाद्री को लिया गया गया था. लेकिन फिल्म शुरू होने से पहले ही इन तीनों ने किसी ना किसी वजह से फिल्म छोड़ दी .इसके बाद अनिल कपूर को बतौर हीरो साइन किया गया और उनके अपोजिट हीरोइन की तलाश शुरू कर दी गई .उन दिनों रिक्कू राकेशनाथ माधुरी दीक्षित के सेक्रेटरी हुआ करते थे और उनके लिए काम मांगने निर्माताओं के ऑफिस के चक्कर लगाया करते थे. जब रिक्कू को इस फिल्म के बारे में पता चला तो उन्होंने माधुरी को इस फिल्म में लेने की गुजारिश एन चंद्रा से की। चंद्रा और माधुरी की मुलाक़ात एक होटल में हुई। इस मुलाक़ात में क्या हुआ ये तो माधुरी या चंद्रा ही जानें लेकिन सेशन समाप्त होने तक माधुरी इस फिल्म की हीरोइन बन चुकी थी.

माधुरी को फिल्म के लिए फायनल कर जब अनिल कपूर को इस बारे में जानकारी दी गयी तो वो इसके लिए राजी नहीं हुए .उनका कहना था की माधुरी में कहीं से कैबरे डांसर जैसी बात नजर नहीं आती जो इस फिल्म में उनका किरदार है. उन्होंने एन चंद्रा पर हीरोइन बदलने के लिए दबाव बना दिया .तब चंद्रा ने बोनी कपूर को अनिल से बात करने को कहा .अनिल से बात करने से पहले बोनी ने राकेशनाथ से कहा कि पहले वो खुद माधुरी से मिलेंगे। नई हीरोइनों के लिए मुलाक़ात या मीटिंग इंडस्ट्री में एक कोर्डवर्ड की तरह इस्तेमाल होता है और इसका मतलब हर कोई जानता है. खैर.. मुलाक़ात हुई और माधुरी का काम बन गया।

तेज़ाब के रिलीज होते ही माधुरी दीक्षित स्टार बन गयी .तेज़ाब के बाद माधुरी की रामलखन भी सफल रही। इसके बाद तो उन्होंने कई सफल फिल्मों की झड़ी ही लगा दी. एक दिन ऐसा भी आया जब माधुरी ने अनिल कपूर के साथ काम करने से ही इंकार कर दिया। इस बारे में आपको अगले एपिसोड में बताएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here