Sanjay Dutt को पिटवाना चाहते थे Feroz Khan,Dharmendraमें बचाया

0
235

अभिनेता फिरोज खान बॉलीवुड में काफी रसूख रखते थे .उनके बारे में कहा जाता है की मुंबई underworld से भी उनके तार जुड़े थे और गाहे-बगाहे वो इसका इस्तेमाल सितारों को धमकाने के लिए भी किया करते थे .फिरोज खान ने एक बार इसी कनेक्शन का इस्तेमाल संजय दत्त के खिलाफ किया लेकिन धर्मेन्द्र ने बीच में आकर फिरोज खान के मंसूबों पर पानी फेर दिया .आइये जानते हैं क्या था मामला …
1992 में संजय दत्त फिरोज खान की फिल्म ‘यलगार’ में काम कर रहे थे.इन्हीं दिनों उन्होंने जे पी दत्ता की फिल्म ‘क्षत्रिय’ भी साइन कर रखी थी. क्षत्रिय बड़ी स्टार कास्ट की फिल्म थी और इतने सारे स्टार्स के डेट्स एक साथ मिलना काफी मुश्किल होता है लेकिन दत्ता ने जैसे-तैसे मैनेज कर लिया .समस्या थी संजय दत्त के डेट्स की .दत्त ने ये डेट्स फिरोज खान को दे रखी थी. लेकिन दत्ता ने सुनील दत्त के साथ अपने अच्छे रिश्तों का हवाला देकर संजय दत्त के डेट्स ले लिए.फिरोज खान बैंगलोर में उनका इंतज़ार करते रहे लेकिन संजय दत्त क्षत्रिय की शूटिंग के लिए बीकानेर पहुँच गए.जाहिर है इससे फिरोज खान काफी नाराज हो गए .
एक दिन बीकानेर में क्षत्रिय के सेट पर हेलिकॉप्टर से कुछ लोग उतरे और उन्होंने संजय दत्त को ढूंढना शुरू कर दिया .सेट पर हो हल्ला देख जे पी दत्ता सामने आए और उन लोगों से इसका कारण पूछा .उन्होंने कहा की फिरोज खान का हुक्म है की संजय दत्त को घसीट कर बंगलौर लाया जाए. जे पी दत्ता ने जब विरोध किया तो वो लोग उनसे ही उलझ गए और उन्हें धमकाने लगे .शोर-शराबा सुन धर्मेन्द्र सामने आए और उन्होंने ठेठ पंजाबी अंदाज़ में गालियाँ बकनी शुरू कर दी. जब उन्हें फिरोज खान के हुक्म के बारे में बताया गया तो धर्मेन्द्र ने उनसे बात करवाने को कहा .फोन पर धर्मेन्द्र की आवाज़ सुन फिरोज खान नरम पड़े और उन्होंने अपने लड़कों को वापस बुला लिया .इस तरह धर्मेन्द्र ने संजय दत्त को फिरोज खान के गुंडों के हाथों पिटने से बचाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here