Hema Malini के साथ Lip-Lock करना चाहते थे Feroz Khan,ऐसे फिर उम्मीदों पर पानी

0
234

बॉलीवुड में हेमा मालिनी की छवि ‘टच मी नॉट’ वाली रही है. धर्मेंद्र ही एक ऐसे एक्टर थे जिन्होंने ऑनस्क्रीन हेमा मालिनी के साथ रोमांटिक सीन्स में काफी लिबर्टी ली। शायद हेमा मालिनी की इमेज ही ऐसी थी कि कोई निर्देशक उनके को-स्टार्स को एक सीमित दायरे में रखना ही पसंद करता था. लेकिन जब हेमा मालिनी खुद फ़िरोज़ खान के साथ इस इमेज को तोड़ने के लिए तैयार हुई तो बीच में एक नयी मुश्किल आ गयी।

हेमा मालिनी के सारे को-स्टार्स ने उन्हें हेमा जी कहकर बुलाते थे। पूरी इंडस्ट्री में केवल फ़िरोज़ खान ही ऐसे थे जो उन्हें बेबी कहकर बुला सकते थे. जब खान साहब हेमा को अपनी फिल्म ‘धर्मात्मा’ के लिए साइन करने पहुंचे तो उन्होंने उन्हें हेमा को बेबी कहकर सम्बोधित किया लेकिन इस सम्बोधन को सुनकर हेमा से ज्यादा उनकी मां जया चक्रवर्ती को हैरानी हुई। उन्होंने जब इस सम्बोधन पर एतराज जताया तो हेमा मालिनी ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. दरअसल हेमा मालिनी फ़िरोज़ खान के मिजाज और अंदाज़ से बखूबी वाकिफ थी और उन्हें इससे कोई ख़ास ऐतराज भी नहीं था. लेकिन हेमा की मां पूरी फिल्म के दौरान फ़िरोज़ खान के लिए सरदर्द ही साबित हुई.

फिल्म के एक सीन में फ़िरोज़ खान और हेमा मालिनी के बीच एक चुम्बन सीन था। फ़िरोज़ खान की फिल्मों में ऐसे सीन्स ट्रेडमार्क की तरह रखे जाते थे. जब इस सीन के बारे में हेमा मालिनी को बताया गया तो उन्होंने ज्यादा ना-नुकुर नहीं की और इसके लिए तैयार हो गयी लेकिन जब इस सीन को फिल्माने की तैयारी हो गयी तो हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने इस पर सख्त एतराज जताते हुए हेमा को सीन देने से मना कर दिया. फ़िरोज़ खान को अपने काम में किसी की दखलंदाजी बिलकुल पसंद नहीं थी। लेकिन हेमा की खातिर उन्होंने खुद को काबू में किया और उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन जया चक्रवर्ती टस से मस नहीं हुई। आखिरकार फ़िरोज़ खान ने इस सीन को फिल्म से ही निकाल दिया.


शूटिंग के दौरान जया चक्रवर्ती हेमा पर कड़ी नजर रखती थी। उन्हें हेमा का फ़िरोज़ खान के साथ फ्रेंक होना बिलकुल पसंद नहीं था। इस वजह से फ़िरोज़ खान को भी सेट पर उनकी मौजूदगी काफी खटकती थी। लेकिन जया चक्रवर्ती की लाख सख्ती के बावजूद फ़िरोज़ खान ने हेमा के कई बोल्ड सीन फिल्मा ही लिए। इस फिल्म में फ़िरोज़ खान ने हेमा मालिनी को काफी स्टाइलिश तरीके से पेश किया जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया. आज भी धर्मात्मा को हेमा मालिनी अपने करियर की काफी अहम् फिल्म मानती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here