जब गुलशन ग्रोवर के लिए मुसीबत बनी मूछें

0
294
Gulshan-Grover bollywood aajkal

बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्हें अपनी मूंछें काफी प्यारी है. इन कलाकारों ने अपनी मूंछो के कारण कई फ़िल्में छोड़ी लेकिन कभी ना कभी इन्हें अपनी मूंछें कटवानी ही पड़ी. लेकिन ऐसे मामले अपवाद ही रहे. शुरुआत में गुलशन ग्रोवर भी अपनी मूंछों को लेकर काफी ऑब्सेसिव थे. लेकिन 1992 में निर्माता-निर्देशक राजीव राय ने उन्हें मूंछें कटवाने के लिए राजी कर लिया. लेकिन फिल्म साइन करने के बाद गुलशन अपने वादे से मुकर गए.

राजीव राय ने गुलशन ग्रोवर को फिल्म ‘विश्वात्मा’ के लिए मुख्य विलेन के तौर पर साइन किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें ऐसा गेटअप दिया गया जिसमें गुलशन की शक्ल कमल हसन जैसी दिख रही थी. इसलिए राजीव राय ने गुलशन को मूंछे कटवाने  को कहा और गुलशन मान भी गए. तीन दिनों की शूटिंग के बाद एक दिन  सेट पर गुलशन को मूंछो के साथ देख कर राजीव राय ने जब इसका कारण पूछा तो गुलशन का कहना था कि बगैर मूंछों के उन्हें अच्छा नहीं लग रहा इसलिए वो मूंछ नहीं कटवाएंगे. गुलशन का जवाब सुनकर दोनों में तीखी बहस शुरू हो गयी और गुलशन ग्रोवर ने इसे मूंछों का सवाल बना लिया. राजीव राय ने गुलशन को अगले दिन क्लीन शेव हो कर आने का अल्टीमेटम दे दिया. लेकिन गुलशन अगले दिन सेट पर आए ही नहीं और उनका फोन उठाना भी बंद कर दिया.

कुछ दिन इंतज़ार करते रहने के बाद राजीव राय का पारा चढ़ गया. एक दिन राजीव राय को पता चला कि गुलशन होटल सी रॉक में दूसरी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. राजीव दनदनाते हुए होटल पहुँच गए. गुलशन को सामने देख राजीव राय का गुस्सा आसमान पर पहुँच गया. उन्होंने एक जोरदार तमाचा गुलशन ग्रोवर को रसीद कर दिया और उन्हें फिल्म से निकालने की धमकी दी. इस धमकी से गुलशन ग्रोवर डर गए. अगले दिन गुलशन ग्रोवर क्लीनशेव होकर सेट पर हाजिर थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here