जानिए ! अमरीश पुरी ने गोविंदा को क्यों कहा ‘नाली का कीड़ा’ |

0
353

अमरीश पुरी बेशक विलेन थे लेकिन उनका रुतवा किसी स्टार से कम नहीं था .पुरी खुद भी काफी अनुशासित तरीके से काम करते थे और सामने वाले से भी यही अपेक्षा रखते थे .अभिनेता गोविंदा अपनी लेटलतीफी के लिए काफी बदनाम थे .फिल्म ‘दो कैदी ‘ की शूटिंग के दौरान अमरीश पुरी गोविंदा की इस आदत से इतने परेशान हो गए की उन्होंने पूरी यूनिट के सामने गोविंदा को थप्पड़ मार दिया .आइये जानते हैं क्या था पूरा मामला ?

८०-९० के दशक में गोविंदा का सितारा बुलंदियों पर था .हर निर्माता गोविंदा के साथ काम करने को बेक्ररार था. गोविंदा के पास जितनी भी फिल्मों के ऑफर आते वो स्वीकार कर लेते .१९८९ में गोविंदा ने लगभग ४५ फ़िल्में साइन कर रखी थी .जाहिर है उन्हें कई शिफ्टों में काम करना पड़ता था .इसलिए वो हर फिल्मों के सेट पर लेट से ही पहुँचते थे. दो कैदी के निर्माण के दौरान गोविंदा ने तो हद ही कर दी. वो सुबह ९ बजे की शिफ्ट में शाम ६ बजे पहुँचते .जाहिर है उनकी इस आदत से उनके साथ काम करने वाले दुसरे कलाकारों को काफी परेशानी होती थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दिन अमरीश पुरी को कहीं जाना था .वो मेकअप कर सुबह ९ बजे से गोविंदा का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन गोविंदा शाम तक सेट पर पहुंचे ही नहीं और अमरीश पुरी को शाम ८ बजे तक इंतज़ार करवाने के बाद निर्देशक ने शूटिंग कैंसिल कर दी. नाराज अमरीशपुरी ने कई दिनों फिल्म की डेट्स ही नहीं दी.

निर्माता के काफी मान-मनौव्वल के बाद जब अमरीश पुरी शूटिंग के लिए राजी हुए तो गोविंदा का रवैया अब भी बरकरार था .उनकी इस आदत से अमरीश पुरी काफी नाराज हो गए .गोविंदा जब सेट पर पहुंचे तो अमरीश पुरी से उनकी गर्मागर्म बहस शुरू हो गई .अमरीश पुरी गोविंदा से इतने नाराज थे की उन्होंने गोविंदा को गंदी नाली का कीड़ा तक कह डाला .नाराज गोविंदा जब सेट छोड़ कर जाने लगे तो अमरीश पुरी ने उन्हें एक जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया .खैर..जैसे तैसे इस मामले को सुलझा लिया गया लेकिन गोविंदा ने इस फिल्म के बाद फिर कभी अमरीश पुरी के साथ काम नहीं किया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here