जानिए ! कैसे Akshay Kumar ने Govinda की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया

0
117

खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार फिल्मी पैंतरों के काफी मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं. अपने इस जौहर का कमाल जब-जब उन्होंने दिखाया उनके साथ काम कर रहे अभिनेताओं को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा.इस खेल में अक्षय ने अजय देवगन ,सुनील शेट्टी से लेकर जॉन अब्राहम तक किसी को नहीं बख्शा .लेकिन इन अभिनेताओं ने तो अक्षय का ये वार जैसे-तैसे झेल लिया लेकिन गोविंदा एक ऐसे बदनसीब अभिनेता रहे जो अक्षय की इस चाल से चारो खाने चित्त हो गए .तो आइये आपको बताते हैं कि कैसे अक्षय कुमार ने गोविंदा की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया …
राजनीति से वापस बॉलीवुड की शरण में लौटे गोविंदा अपने करियर को फिर से शुरू करने की पुरजोर कोशिशों में जुटे हुए थे .उनके कुछ दोस्त जिसमें सुनील शेट्टी भी शामिल थे गोविंदा की मदद करना चाहते थे .सुनील उन दिनों प्रियदर्शन की फिल्म ‘भागमभाग ‘ में काम कर रहे थे .जब उन्हें महसूस हुआ कि इस रोल में गोविंदा उनसे बेहतर जमेंगे तो उन्होंने प्रियदर्शन से गोविंदा की सिफारिश कर अपनी जगह गोविंदा को ये फिल्म दिलवा दी. गोविंदा की एंट्री होते ही अक्षय कुमार जो पहले से ही इस फिल्म का हिस्सा थे ने अपनी गोटियाँ बिछानी शुरू कर दी. बॉक्स ऑफिस पर भले ही उस समय गोविंदा का समय ठीक नहीं चल रहा था लेकिन कॉमेडी जोन में अक्षय ,गोविंदा के मुकाबले कहीं नहीं टिकते थे .इस बात को अक्षय भली-भाँती जानते थे कि अगर गोविंदा को मौक़ा मिल गया तो ये उन्हें भारी पड़ सकता है .इसलिए उन्होंने प्रियदर्शन पर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया .

अक्षय कुमार का करियर उन दिनों पूरे शबाब पर था .जाहिर है प्रियदर्शन पर भी उनका जादू चढ़ा हुआ था. अक्षय के कहने पर प्रियदर्शन ने गोविंदा के रोल पर कैंची चलानी शुरू कर दी. इस फिल्म से गोविंदा अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे थे .जाहिर है ये मौक़ा उनके लिए do or die जैसा था .लेकिन प्रियदर्शन पूरी तरह अक्षय के दबाव में काम कर रहे थे. धीरे-धीरे गोविंदा का फुलफ्लेज रोल गेस्ट अपीयरेंस तक पहुँच गया .हीरो के रूप में फिल्म साइन करने वाले गोविंदा साइड हीरो बन गए और अक्षय कुमार का रोल बढ़ता चला गया .इतना ही नहीं सीनियर होने के बावजूद क्रेडिट लिस्ट में गोविंदा का नाम अक्षय कुमार के बाद डाला गया .जाहिर है ये गोविंदा की तौहीन थी .लेकिन गोविंदा का मानना था कि प्रियदर्शन उनके साथ अन्याय नहीं करेंगे .खैर ..जब फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म में अपने किरदार को देख खुद गोविंदा के साथ दर्शक भी shocked रह गए .खिलाड़ी कुमार की मेहरबानी से गोविंदा पूरी फिल्म में गैरजरूरी बनकर रह गए .गोविंदा पर हुई इस ज्यादिती से नाराज दर्शकों ने इस फिल्म को पूरी तरह नकार दिया और फिल्म फ्लॉप हो गयी .इस तरह इस तरह की चालबाजी से अक्षय भले ही अपना कोई भला नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने गोविंदा की वापसी के मंसूबों पर पूरी तरह पानी फेर दिया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here