युक्ता मुखी : बॉलीवुड की ये फ्लॉप हीरोइन कैसे बन गई अरबों की मालकिन !

0
402
इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे हैं, जिन्होंने अपनी थोड़ी चमक बिखेर कर अचानक गायब हो गए. आज हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री युक्तामुखी की. आइये जानते हैं युक्ता मुखी के बारे में जिन्होंने रुपहले परदे पर अपनी हॉट और सेक्सी अदाएं दिखाकर कहां चली गई..?

युक्ता मुखी का जन्म 7 अक्टूबर, 1977 को बैंगलुरु में हुआ था. युक्ता के जन्म के बाद उनकी फैमिली दुबई शिफ्ट हो गई थी. 7 सालों तक दुबई में रहने के बाद उनका परिवार साल 1986 में दोबारा मुंबई शिफ्ट हुआ. 93 देशों की विश्व सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए दिसंबर, 1999 में युक्ता ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था. फैशन की दुनिया में खासी पहचान बनने के बाद युक्ता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘पोवेल्लम उन वसम’ (2001) से की थी. साल 2002 में हिंदी फिल्म ‘प्यासा’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने ‘लव इन जापान’ और  मेम साहब’ जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन बात बनी नहीं. बॉलीवुड से निराश हो कर युक्ता ने साल 2008 में प्रिंस तुली से शादी कर ली.

शादी के बाद युक्ता मुखी ने सुंदर भविष्य का जो सपना देखा था वो जल्द ही चूर-चूर हो गया. मामला इतना गंभीर हो गया की युक्ता मुखी अपने ही पति के खिलाफ पुलिस स्टेशन जा पहुंची, जहां उन्होंने अपने पति पर सनसनीखेज आरोप लगाकर सबको चौंका दिया. युक्तामुखी और उनके पति प्रिंस तुली का मामला बॉलीवुड में काफी सुर्ख़ियों में रहा. युक्‍ता मुखी ने मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में अपने पति प्रिंस तुली के खिलाफ मारपीट करने और अस्वाभाविक सेक्स के अलावा दहेज उत्पीडन का मामला दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस ने युक्‍ता का मेडिकल परिक्षण करवाकर उसके पति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए के तहत शारीरिक उत्पीडन और 377 के तहत अप्राकृतिक सेक्स का मामला दर्ज कर लिया था. हालांकि बाद में मामले को सुलझा लिया गया था.

साल 2008 में प्रिंस तुली से शादी के बाद साक 2014 में इनका तलाक हो गया. फिल्मी दुनिया छोड़ चुकी और पति के अलग हो चुकी मुक्ता आज करोड़ों की मालकिन हैं. मासमिडिया डॉट नेट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, युक्ता की नेट वर्थ 245 मिलियन डॉलर (लगभग 1577 करोड़ रुपये) आंकी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here