प्रिया गिल : आख़िरी बार लंगर की लाइन में देखी गई थी शाहरुख-सलमान की ये हीरोइन

0
420
साल 1996 में एबीसीएल की फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से एक मोहक और मस्सों मुस्कान वाली हीरोइन ने इंडस्ट्री में कदम रखा. इनका कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं था. उपलब्धि बस इतनी सी थी की ये मिस इंडिया 1995 की फाइनलिस्ट रह चुकी थी. लेकिन इनकी निर्दोष मुस्कान ने दर्शकों पर जादू-सा असर दिखाया. ये थी प्रिया गिल जो अपनी पहली ही फिल्म के जरिए हिट हो गई. बॉलीवुड के दबंग और किंग खान के साथ काम कर चुकी प्रिया गिल को आज भी सुपरहिट फिल्म ‘सिर्फ तुम’ की सीधी-साधी लड़की के रूप में याद किया जाता है. अफसोस की बात यह है कि प्रिया अचानक कहीं गुम सी हो गई.

प्रिया को दूसरी फिल्म मिली मंसूर खान की ‘जोश’… जिसमें उसके अपोजिट शाहरुख खान थे, लेकिन ये फिल्म असफल हो गई. साल 1999 में सोनम कपूर के चाचा संजय कपूर की फिल्म ‘सिर्फ तुम’ की जबरदस्त सफलता से प्रिया गिल को बॉलीवुड में पहचान मिली थी. इस सफलता के बावजूद प्रिया गिल को ज्यादा मौके नहीं मिले जिससे निराश होकर उन्होंने साउथ का रास्ता पकड़ लिया. उन्होंने मलयालम और तमिल भाषा में भी कई फिल्में की. प्रिया आखिरी बार साल 2006 मे फिल्म ‘भैरवी’ में देखी गई थी.

दुख की बात तो यह थी कि बॉलीवुड में प्रिया को नई फिल्में नहीं मिल रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने भोजपुरी फिल्मों की तरफ अपना रूख कर लिया था. लेकिन वहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली. इसके बाद प्रिया सिर्फ फिल्मों से ही गायब नहीं हुई, बल्कि कहीं सोशली एक्टिव भी नहीं दिखाई दी. आख़िरी बार उन्हें बच्चों के साथ लंगर खाते हुए देखा गया था. इसके बाद अबतक प्रिया के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here