शराब के नशे में शम्मी कपूर से भिड़े फिरोज खान..! BOLLYWOOD AAJKAL

0
327
फिरोज खान बड़े ही आला तबीयत के पठान थे. पठानों का रसूख और मिजाज उनमें कूट-कूट कर भरा हुआ था. कभी-कभी नशे में इनका ये पठानी खून सीमाओं को भी लांघ जाता था जिससे वो खुद मुश्किलों में घिर जाते थे. ऐसा ही एक वाकया हुआ राजकपूर की पार्टी में जिसमें फिरोज खान शराब के नशे में शम्मी कपूर से उलझ गए.
राजकपूर ने फिल्म ‘बॉबी’ का गाना ‘मैं शायर तो नहीं’ के म्यूजिक कंप्लीशन की खुशी में एक जबरदस्त पार्टी का आयोजन किया था. मेहमानों की लिस्ट में शम्मी कपूर और फिरोज खान भी शामिल थे. उन दिनों शम्मी कपूर काफी मोटे हो चुके थे और घनी दाढ़ी की वजह से थोड़े बुजुर्ग लग रहे थे. फिरोज खान जब शम्मी कपूर से मिले तो उनका नया हुलिया देखकर चौंक गए. नशे की हालत में फिरोज खान ने शम्मी को अपनी अगली फिल्म ‘धर्मात्मा’ में अपने पिता का रोल ऑफर कर दिया. वैसे ये रोल आगे चलकर कपूर खानदान से ही जुड़े प्रेमनाथ ने किया था.
फिल्म धर्मात्मा के लिए पिता का रोल ऑफर सुनकर शम्मी कपूर बुरी तरह भड़क उठे और उन्होंने फिरोज खान को गालियां देनी शुरू कर दी. जवाब में फिरोज खान ने भी गालियों की बौछार कर दी. बात आगे बढ़ते-बढ़ते हाथापाई तक पहुंच गई. दोनों को उलझते देख रणधीर कपूर और संजय खान बीच-बचाव के लिए सामने आए. फिरोज और शम्मी एक-दूसरे का कॉलर पकड़कर गालियां बके जा रहे थे और बाकी मेहमान बीच-बचाव में जुटे हुए थे. दोनों को किसी तरह अलग कर उनकी कारों तक पहुंचाया गया.
संयोग कुछ ऐसा हुआ कि एक दिन दोनों हाजी अली दर्शन के लिए पहुंचे. वहां फिर दोनों का आमना-सामना हो गया. लेकिन शायद हाजी अली की महिमा ने दोनों का दिमाग ही बदल दिया और दोनों गले मिलकर रोने लगे. आस-पास खड़े लोग उन्हें आश्चर्य से देखते रहे. वहां से निकल दोनों एक बार में जा बैठे और इस नयी दोस्ती के नाम पर जमकर शराब पी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here