जब संजय खान ने बड़े भाई फ़िरोज़ खान पर लगाया जीनत से अवैध संबंध रखने का आरोप

0
166
फिल्म इंडस्ट्री में संजय खान की इमेज एक बिगडैल पठान की रही है. धर्मेंद्र, ऋषि कपूर से लेकर शत्रुघ्न सिन्हा तक संजय खान सबसे उलझ चुके हैं और कई बार पिट भी चुके हैं. संजय खान की इस फितरत का शिकार एक बार उनके बड़े भाई फ़िरोज़ खान भी हो गए जब उन्होंने फ़िरोज़ खान पर ज़ीनत अमान ने अवैध संबंध का आरोप लगाते हुए ज़ीनत की बुरी तरह पिटाई कर डाली.

संजय खान ने फिल्म ‘चांदी सोना’ से बतौर निर्देशक अपनी नई पारी की शुरुआत की. फिल्म जबरदस्त फ्लॉप रही. अगली फिल्म ‘अब्दुल्लाह’ के लिए खान ने जैसे-तैसे ज़ीनत अमान को मना लिया जो उस समय एक बड़ी स्टार हुआ करती थी और उनके नाम पर फ़िल्में आसानी से बिक भी जाती थी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय खान ने ज़ीनत के साथ रोमांस शुरू कर दिया और उनसे वादा किया कि इस फिल्म के बाद वो उनसे शादी कर लेंगे. ज़ीनत ने इस फिल्म के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया. अपने पैसों से फिल्म की शूटिंग पूरी की. किसी कारणवश फिल्म लेट होती चली गई. इसी बीच ज़ीनत ने फ़िरोज़ खान की कुर्बानी साइन कर ली और उन्होंने फ़िरोज़ खान को एकमुश्त डेट दे दिया. इधर जब संजय खान ने अब्दुल्लाह का पैच वर्क शुरू किया तो ज़ीनत के पास डेट्स ही नहीं थे, ज़ीनत ने जब संजय से कहा कि वो फ़िरोज़ खान की फिल्म कुर्बानी से फ्री होते ही अब्दुलाह के सेट पर आएंगी तो खान बुरी तरह बिफर गए. उन्होंने ज़ीनत पर फ़िरोज़ खान से अवैध संबंध रखने का आरोप लगाते हुए नतीजे भुगतने को तैयार रहने को कहा.

इन्हीं दिनों एक पार्टी में ज़ीनत और संजय खान का आमना-सामना हो गया. ज़ीनत को अपने सामने देख गुस्से से बेकाबू संजय खान ने ज़ीनत को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया जिसमें उनका साथ उनकी बीबी ज़रीन खान भी बखूबी दे रही थी. होटल स्टाफ ने जैसे-तैसे लहूलुहान ज़ीनत को वहां से निकाला. इस पिटाई के कारण ज़ीनत की आंखों में गहरी चोट आई जिसे वो आज भी चश्मे के पीछे छुपाती रहती है. जब इस घटना की खबर फ़िरोज़ खान तक पहुंची तो उन्होंने ज़ीनत से इसकी रिपोर्ट पुलिस में लिखवाने को कहा लेकिन ज़ीनत ने ऐसा नहीं किया वरना खान साहब एक बार जेल का मुंह जरूर देख लेते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here