जब Zeenat Aman ने Feroz Khan की फिल्म में काम करने से किया इंकार,नाराज पठान ने ऐसे सिखाया सबक

0
636

feroz khan- one & only pathan of bollywood की एपिसोडिक सीरीज की पिछली कड़ी में हमने आपको बताया था कि फिरोज खान जिस किसी कलाकार को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे उसके लिए किसी भी हद तक जा सकते थे जो भी ज़रा भी ना-नुकुर करता उसका हश्र ज़ीनत अमान जैसा होता। आखिर क्या हुआ था ज़ीनत अमान के साथ ? आइये जानते हैं.

फ़िरोज़ खान जब अपनी फिल्म धर्मात्मा की प्लानिंग कर रहे थे तो उनके दिमाग में अभिनेत्रियों के लिए दो नाम पहले से तय थे .ये थी हेमा मालिनी और जीनत अमान.हेमा मालिनी फिल्म की मुख्य हीरोइन होती और जीनत को सपोर्टिंग रोल के लिए लिया जाना था .जीनत का सितारा उन दिनों बुलंदियों पर था और वो बड़े-बड़े सितारों के साथ लीड रोल ही कर रही थी .ऐसे में सपोर्टिंग रोल के लिए वो तैयार होती इसमें शक था और हुआ भी यही .जीनत ने इस फिल्म में काम करने से साफ़ इंकार कर दिया .
जीनत अमान द्वारा फिल्म ठुकराए जाने से फ़िरोज़ खान काफी अपसेट हो गए। जीनत का ये इनकार फ़िरोज़ खान को अंदर-ही-अंदर चुभता रहा. एक रात उन्होंने जब काफी पी ली तो उन्हें फिर जीनत का ख्याल आ गया .उन्होंने जीनत को फोन लगा कर खूब गालीगलौज की और इस तरह अपना गुस्सा शांत किया .जब फ़िरोज़ खान ने कुर्बानी का प्लान तैयार किया तब भी हीरोइन के लिए उनके जेहन में पहला नाम जीनत का ही आया. फिरोज खान ने जब ज़ीनत को ये फिल्म ऑफर की तो फिरोज को चौंकाते हुए ज़ीनत ने बिना चूं-चपड़ किये हामी भर दी। शायद उनके दिमाग में फिरोज खान का पिछ्ला रवैया मौजूद रहा हो। खैर। .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here