जानिए ! कैसे B-GRADE हीरोइन से रामायण की सीता बनी थी दीपिका चिखलिया

0
535

दूरदर्शन पर फिर से शुरू हुए धारावाहिक ‘रामायण’ के बाद इसमें सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं. रामायण के किरदार ने उन्हें घर-घर में इतना लोकप्रिय बना दिया था कि आते-जाते लोग उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेते थे .लेकिन इस धारावाहिक में जब उन्हें सीता के रोल में कास्ट किया गया तो उस समय बबाल मच गया था. क्योंकि कई बी ग्रेड फिल्मों में काम करने के कारण दीपिका की इमेज अच्छी नहीं थी.

1983 में दीपिका ने अभिनेता राज किरण के साथ फ़िल्म ‘सुन मेरी लैला से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था, उन्होंने रुपये दस करोड़, घर का चिराग ) और खुदाई जैसी फिल्मों में काम किया .1986 में दीपिका तब सुर्ख़ियों में आ गई जब उन्होंने फिल्म चीख में बेहद बोल्ड सीन के जरिये सनसनी मचा दी.

अगले ही साल फिल्म ‘रात के अंधेरे में’ बोल्ड सीन देकर उन्होंने बीग्रेड की अभिनेत्री का तमगा हासिल कर लिया. दीपिका की इन फिल्मों को लेकर काफी आलोचना भी हुई। हालांकि यह फिल्में उन्होंने रामायण करने के पहले की थी, लेकिन इसके लिए उन्हें बुरा भला कहा गया।’रामायण’ के खत्म होते ही दीपिका पर्दे से गायब हो गईं, हालांकि कुछ दिनों तक वो निरमा के एड के जरिए लोगों के बीच में चर्चित रहीं लेकिन फिर वो टीवी और एड कैनवस से गायब हो गईं,
लाइम लाईट से दूर रहने वाली दीपिका को रामायण के बाद कई धार्मिक रोल ऑफर हुए थे लेकिन दीपिका ने सबको मना कर दिया और फिलहाल उनका एक्टिंग की दुनिया में लौटने का इरादा नहीं है। उन्होंने बीजेपी के टिकट पर 1991 में वडोदरा से लोकसभा चुनाव जीता था लेकिन कुछ ही सालों में उनका राजनीति से मोहभंग हो गया। फिलहाल दीपिका रामायण के पुनर्प्रसारण के कारण एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here