क्या हुआ जब नशे में धुत्त हो Vyjyanti Mala के साथ शूटिंग करने पहुंचे Dharmendra । Pyar Hi Pyar Movie

0
423

शुरुआती दौर में धर्मेंद्र को कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ काम करने का मौक़ा मिला. उनमें से कई उनसे सीनियर थी जिनकी फ़िल्में देखते देखते उनके दिल में एक्टर बनने का ख्याल आया था. यही वजह है जब उन्हें ऐसी ही किसी ऐक्ट्रेस के साथ काम करने का मौक़ा मिलता तो वो नर्वस हो जाते थे। ऐसे समय में अक्सर वो दारू का सहारा लेते और अपनी नर्वसनेस दूर कर लेते। लेकिन कभी कभी उनका ये दांव उलटा भी पड़ जाता। क्योंकि अपने हीरो को दारू पिए देख अभिनेत्रियां की राय गलत बन जाती। ऐसी ही कोशिश में एक बार आशा पारेख ने धर्मेंद्र को बुरी तरह झिड़क दिया था. वैजयंतीमाला के साथ मिलने से पहले भी धर्मेंद्र ने यही ट्रिक अपनाया .तो क्या हुआ ? आइये जानते हैं..

धर्मेंद्र (Dharmendra) पहली बार फिल्म प्यार ही प्यार में वैजयन्ती माला (Vyjayanthi Mala) के अपोजिट कास्ट हुए थे। वैजयन्ती माला तब बहुत बड़ी स्टार हुआ करती थीं। राज कपूर (Raj Kapoor) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ उनकी जोड़ी उन दिनों हिट थी। धर्मेंद्र काफी यंग और नए थे और ऐसे में उनके साथ काम करने में ही नहीं मिलने तक से घबरा रहे थे। उन्होंने अपने डायरेक्टर भप्पी सोनी से कहा कि वह वैजयन्ती माला से उनका परिचय करा दें ।यह सुनते ही डायरेक्टर ने कहा कि वह खुद तो मिल नहीं पा रहे उन्हें क्या मिलाएंगे।धर्मेंद्र ने तब एक उपाय निकाला।

उनका वैजयन्ती माला के साथ पहले दिन उनका गाना शूट होने वाला था।धर्मेंद्र ने एक घूंट व्हिस्की की मारा और सेट पर चले आये। शूटिंग शुरू होते ही धर्मेंद्र के कदम बहकने लगे। नशे की झोंक में वो पाँव रखते कहीं थे और पड़ते कहीं थे। उनकी इस अजीब हरकतों की वजह से वैजयंती उन्हें घूरने लगी। तब डाइरेक्टर ने उनका बचाव करते हुए कहा कि -‘चूँकि वो नए हैं इसलिए उनके साथ काम करने को लेकर थोड़ा नर्वस हैं. इस पर वैजयंती ने उन्हें कम्फर्टेबल करने की कोशिश की और धर्मेंद्र जैसे-तैसे अपना शॉट पूरा कर बाहर चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here