राजकुमार : पहली फिल्म फ्लॉप होने के बावजूद अपनी प्राइस डबल कर दी

0
552
अभिनेता राजकुमार की जितनी अकड़ परदे पर दिखती थी और कहीं ज्यादा अकडू वो निजी जीवन में थे. उनके काम करने का अपना एक ख़ास उसूल था और वो इसी को फॉलो भी करते थे. भले ही इससे किसी को कितनी भी परेशानी हो. राजकुमार ने भले ही फिल्म ‘रंगीली’ से हिंदी फिल्मों में कदम रखा लेकिन उनकी रिलीज होने वाली फिल्म थी ‘शाही बाजार’ जिसमें वो हीरो के रूप में नजर आए. लेकिन ये फिल्म फ्लॉप गई. फ्लॉप होने के बाद राजकुमार ने अपने प्राइस डबल कर दी… क्यों..? आइये जानते हैं… .

राजकुमार साहब का पहली फिल्म तो फ्लॉप हो गई, लेकिन इसके बाद भी राजकुमार साहब को फर्क नहीं पड़ा. राजकुमार साहब की एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आयी थी. दिलीप कुमार, राज कपूर और देवानंद की तिकड़ी से बोर हो चुके दर्शकों को राजकुमार के रूप में एक फ्रेश चेहरा दिखा जिसकी संवाद, आदायगी औरों बिलकुल अलग थी. फिल्म बेशक नहीं चली राजकुमार साहब को खूब फिल्मों के ऑफर आने लगे थे.

राजकुमार ने इसे भांप लिया और अपनी लोकप्रियता की कीमत वसूल करने लगे. राजकुमार को जब दूसरी फिल्म ऑफर हुई तो उन्होंने शर्त रखी कि वो फिल्म तब ही साइन करेंगे जब उनको फीस बढ़कर 1 लाख मिलेगी. उनकी इस डिमांड से निर्माता हैरान रह गए, क्योंकि उस ज़माने में ये कोई छोटी रकम नहीं थी. निर्माता ने हिम्मत कर पूछ ही लिया,’साहब आपकी पहली फिल्म तो फ्लॉप हुई थी फिर आप फीस क्यों बढ़ा रहे हैं?’ तो राजकुमार साहब का जबाव था,“दोस्त फिल्म फ्लॉप हुई तो क्या हुआ, मैं तो हिट हो गया हूं न..” तभी तो तुम मेरे पास आए हो. राजकुमार साहब के अलावा शायद ही किसी और स्टार ने अपने शुरुआती दौर में ये शर्त रखी होगी. ऐसा केवल राजकुमार ही कर सकते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here