Man Eater बनने से लेकर अपनी सेक्रेटरी फरजाना से समलैंगिक सम्बन्ध रखने तक-Rekha के 5 बड़े हंगामे

0
401

दोस्तों ! एक्ट्रेस रेखा शुरुआत से ही बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन मानी जाती रही हैं. उनका पूरा करियर विवादों से भरपूर रहा है. फिलहाल आज हम बात करते हैं रेखा से जुड़े 5 सबसे बड़े विवादों की …
रेखा की रोमांटिक लिस्ट इतनी लम्बी है कि एक-आध का नाम तो शायद रेखा को भी याद ना हो। रेखा की ज़िंदगी में कई ऐसे लोग आए जिनके साथ रेखा ने घंटों या दिनों के हिसाब से मुहब्बत की। इनमें महबूब खान के बेटे साजिद खान ,किरण कुमार और राज बब्बर जैसे अभिनेताओं का नाम शामिल है. लेकिन रेखा की इस लिस्ट में लोगों को राज बब्बर का नाम इसलिए याद रह गया क्योंकि रेखा किसी समय राज बब्बर और अमिताभ बच्चन को एक साथ डेट कर रही थी जिसके वजह से राज बब्बर और अमिताभ बच्चन के बीच काफी तनाव हो गया था. जिसकी कीमत राज बब्बर को कई फ़िल्में खोकर चुकानी पड़ी.

कहते हैं रेखा ने किरण कुमार से लेकर मुकेश अग्रवाल तक कई शादियाँ की लेकिन फिर भी मुकेश अग्रवाल को छोड़कर उनकी शादियों के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. खैर… मुकेश अग्रवाल को रेखा से शादी की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पडी. रेखा ने जब दिल्ली के कारोबारी मुकेश अग्रवाल से शादी का फैसला किया तब उनका अफेयर अमिताभ बच्चन से चल रहा था. इस बात को मुकेश अग्रवाल भी जानते थे .लेकिन रेखा ने उनसे वादा किया की शादी के बाद वो केवल उनकी बनकर रहेगी .लेकिन शादी के बावजूद रेखा ने अपना अफेयर जारी रखा जिसका नतीजा मुकेश अग्रवाल की आत्महत्या के रूप में सामने आया.इस घटना के बाद बॉलीवुड में उन्हें man eater का खिताब दिलवाया .

रेखा के सिन्दूर और करवाचौथ का राज़ आज तक कोई नहीं जान पाया। पिछले साल उनकी एक बायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया गया था कि रेखा और उनकी सेक्रेटरी फरजाना के बीच समलैंगिक सम्बन्ध हैं और रेखा उनके लिए ही अपनी मांग भरती है. मशहूर जर्नलिस्ट मोहनदीप की किताब ‘Eurekha’में रेखा को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किये गए हैं जिसमें सबसे चौकाने वाला खुलासा रेखा और उनकी सेक्रेटरी फरजाना को लेकर है। किताब में लेखक ने रेखा की परछाई बन चुकी फरज़ाना के संबंधों को लेकर कहा है कि -रेखा के सेक्शुअल संबंध उनकी सेक्रेटरी फरजाना से हैं। इतना ही नहीं, रेखा के पति मुकेश अग्रवाल की आत्महत्या की जवाबदार भी फरजाना को ही माना गया है।

==================
अमिताभ बच्चन को लेकर जया बच्चन और रेखा की अदावत लाजिमी ही है.जाहिर है एक डाल पर दो पंछी नहीं बैठ सकते। लेकिन जया के में दिल अपने पति की इस पूर्व प्रेमिका को लेकर कितनी नफरत है इसका पता उस समय चला जब कुली की शूटिंग के दौरान घायल हो कर अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन से रेखा को मिलने से रोकने के लिए जया अपनी सारी ताकत झोंक दी। कहा जाता है कि केवल रेखा को रोकने के लिए उन्होंने अलग से प्राइवेट सेक्युरिटी हायर की थी लेकिन रेखा ने भी जया की सारी सुरक्षा को धत्ता बताते हुए अमिताभ से मुलाकात कर ही ली.रेखा की इस हिमाकत को देख बेहद गंभीर अवस्था में बिस्तर पर पड़े अमिताभ के शुष्क होठों पर भी मुस्कान तैर गयी.

============
फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाडी के दौरान रेखा का दिल अक्षय कुमार पर आ गया .हालाँकि अक्षय उन दिनों रवीना टंडन के साथ रिश्ते में थे लेकिन फिर भी रेखा की सोहबत पा कर मदहोश हो गए. . जैसे ही रवीना को इसकी भनक लगी रवीना ने अक्षय की जासूसी शुरू कर दी. और आखिरकार वही हुआ जिसका अंदेशा था. एक दिन रवीना अचानक फिल्म के सेट पर आ धमकी। अक्षय और रेखा को एक-दूसरे में मशगूल देख रवीना ने आपा खो दिया। रवीना को गुस्से से उबलते देख अक्षय तो वहां से खिसक लिए लेकिन सामने बैठी रेखा की जो लानत मलामत रवीना ने की उससे पूरी यूनिट शॉक्ड रह गई। रवीना गुस्से में गंदी-गंदी गालियां बक रही थी और यूनिट तमाशा देख रहा था. आक्षिरकार अक्षय रवीना को खींच कर अपने वैनिटी वैन में ले गए और किसी तरह उसे समझा-बुझा कर शांत किया. रवीना उस समय तो शांत हो गयी लेकिन उन्होंने इसे हलके में नहीं लिया। यही वो घटना थी जिसने रवीना और अक्षय को हमेशा के लिए एक-दुसरे से जुदा कर दिया .इस तरह रेखा ने रवीना और अक्षय के बीच सेंधमारी कर उन्हें हमेशा के लिए जुदा कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here