Salman Khan को धमकाने से लेकर Shahrukh Khan का कॉलर पकड़ने तक-Ajay Degan के 5 लफड़े

0
55

अजय देवगन को बॉलीवुड में शांत ज्वालामुखी के नाम से जाना जाता है. वो जल्दी किसी से उलझते नहीं और जब उलझ ही गए तो जल्दी पीछा छोड़ते नहीं .खैर ..आज ‘एक स्टार दो स्टोरी यानि 2 इन 1 में हम बात करेंगे अजय देवगन से जुड़े 5 बड़े विवादों की .तो आइये डालते हैं अजय देवगन से जुड़े विवादों पर एक नज़र …

सलमान खान और विवेक ओबेराय की दुश्मनी जगजाहिर है .जब विशाल भारदवाज ने विवेक ओबेराय को अपनी फिल्म ‘ओंकारा’ में लिया तो उन्होंने विशाल से विवेक को फिल्म से निकालने को कहा लेकिन जब विशाल नहीं माने तो सलमान ने अजय देवगन से कहा कि वो इस फिल्म में काम करने से मना कर दें .लेकिन अजय देवगन ने इसे अनप्रोफेशनल बताते हुए उन्हें अपने काम से काम रखने की सलाह दे डाली . .अजय की इस ना से सलमान खान बुरी तरह भड़क उठे और उन्होंने अजय देवगन को अंजाम भुगतने की चेतावनी दे डाली .सलमान की इस धमकी के बाद अजय ने उन्हें खुली चुनौती देते हुए दो-दो हाथ कर लेने को कहा .सलमान ने अपने सामने सवा सेर को पाकर चुप रहना ही बेहतर समझा .

=========================
1994 में आयी कुकू कोहली की फिल्म ‘सुहाग’ काफी बड़ी हिट साबित हुई और इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन की जोड़ी को खूब पसंद किया गया.लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो गया जिसे अजय देवगन ने दिल पर ले लिया. 1999 में अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी का रोमांस मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा था. इसलिए जब निर्माता अनिल शर्मा ने अपनी फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में अजय देवगन के साथ शिल्पा शेट्टी को कास्ट किया तो अजय भड़क उठे. उन्होंने निर्देशक पी वासु से साफ़ कह दिया की वो शिल्पा के साथ काम नहीं करेंगे. दरअसल शिल्पा के जरिये अजय अक्षय कुमार पर निशाना साधना चाहते थे। इसी बीच अजय के दबाव में नेहा को इस फिल्म की हीरोइन घोषित कर दिया गया। इस तरह शिल्पा शेट्टी अक्षय कुमार और अजय देवगन की दुश्मनी के बीच बलि का बकरा बन गयी.

बाजीगर की कामयाबी से लेकर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे तक काजोल और शाहरुख खान बॉलीवुड के सक्सेसफुल कपल बन चुके थे .इस जोड़ी को हर निर्माता अपनी फिल्मों में लेना चाहता था . उन दिनों काजोल और अजय देवगन का रोमांस शुरू हो चुका था.जबकि फ़िल्मी हलके में काजोल और शाहरुख खान के रोमांस की चर्चा हर जुबान पर थी जिससे अजय देवगन काफी परेशान हो चुके थे .इन्हीं दिनों करण जौहर ने काजोल और शाहरुख खान को लेकर एक पार्टी में काफी भद्दी टिपण्णी कर दी जो अजय देवगन के कानो तक भी पहुँच गयी .उन दिनों काजोल करण जौहर की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है ‘की शूटिंग कर रही थी .गुस्से में तमतमाए अजय देवगन सेट पर पहुँच गए और काजोल से मिलने की जिद्द करने लगे .काजोल उस समय शाहरुख के साथ बैठी थी .मौके की नजाकत को देखते हुए उन्हें काजोल से मिलने नहीं दिया गया. दूसरे दिन जब अजय काजोल से मिलने पहुंचे तो .उन्हें बताया गया कि शाहरुख खान का आदेश है कि सेट पर किसी बाहरी आदमी को ना आने दिया जाए .इतना सुनना था कि अजय गुस्से से पागल हो गए और वो सबको धक्का देते हुए शाहरुख के पास पहुँच गए और उन्होंने शाहरुख को गालियाँ बकनी शुरू कर दी. अजय को गुस्से में देख शाहरुख खान ने अपनी वैनिटी वैन में खुद को बंद कर लिया
======================

रवीना टंडन,अजय देवगन से एकतरफा प्यार करती थी। इसी बीच अजय की ज़िन्दगी में करिश्मा कपूर की एंट्री हो गयी। अजय देवगन और करिश्मा की लवस्टोरी शुरू होते ही अजय को लेकर रवीना का रवैया बदल गया। रवीना ने 1994 में एक मैगजीन में अजय देवगन द्वारा उन्हें धोखा देने और लव लेटर लिखने का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी जिसका जवाब अजय ने उन्हें बेनकाब करने की धमकी दे कर दिया। इसके बाद तो दोनों के बीच war of words की ऐसी शुरुआत हुई कि पूरा बॉलीवुड दोनों के झगडेझगड़े से शॉक्ड रह गया। रवीना ने अजय के लव लेटर का जिक्र किया तो अजय देवगन ने रवीना को पैदाइशी झूठी बताते हुए इस लेटर पब्लिश करवाने की चुनौती देते हुए उन्हें किसी psychiatrist से इलाज करवाने का मश्वरा दे डाला.

=========================
अजय देवगन वैसे तो काफी पारिवारिक किस्म के आदमी हैं .काजोल से शादी के बाद वो कभी किसी इश्क-विश्क के चक्कर में नहीं पड़े सिवाय एक मौके को छोड़े कर.फिल्म तेज़ की शूटिंग के दौरान उनका नाम बॉलीवुड की मेनका कंगना रानौत ने अजय का ईमान डिगा ही दिया .इस फिल्म के दौरान अजय और कंगना के रोमांस की खबर ने इतना बड़ा हंगामा कर दिया की काजोल को मोर्चा संभालना पड़ा .एक फ्लाईट में जब काजोल और कंगना आमने-सामने हुए तो दोनों के बीच खूब कहा-सूनी हुई .बाद में अजय ने कंगना से किनारा कर लिया क्योंकि इससे उनका पारिवारिक जीवन टूटने की कगार पर आ पहुंचा था. अजय ने काजोल को चुना और अपनी ज़िन्दगी में वापस लौट आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here