Bollywood’s Red Connection

लाल रंग अपने आप में ही कमाल है। हालांकि इस रंग को शास्त्रों में कहीं शुभ तो कहीं उत्तेजक और हिंसक माना गया है लेकिन ख़ूबसूरती आंकने में लाल रंग का कोई दूसरा विकल्प हो ही नहीं सकता। लाल रंग की सबसे बड़ी खासियत यही है कि ये पूरे व्यक्तित्व को मोहक और आकर्षक बना देता है। यही वजह है की बॉलीवुड शुरुआत से ही इस रंग के मोहपाश में जकड़ा हुआ है

0
331

बॉलीवुड, रेड साड़ी और हीरोइनें। इन तीनों में एक अनोखा कनेक्शन है। बॉलीवुड की जिस भी हीरोइन को सेक्सी और हॉट दिखाना हो, डायरेक्टर उसे लाल साड़ी  पहना देते हैं। जिस वजह से फिल्म भी हिट होती है और साथ ही हीरोइन भी । सेक्सी डिंपल कापडिया से लेकर कैटरीना कैफ, सुष्मिता सेन, काजोल, विद्या बालन, करीना, सुष्मिता तक, हर हीरोइन को हॉट और सेक्सी दिखाने के लिए रेड साडी ने जितना साथ दिया है, वैसा किसी ने कभी नहीं दिया। इन सब हीरोइनों को सेक्सी बनाने में रेड साडी ने बेहद मदद की है.

बॉलीवुड में हीरोइनों को रेड साड़ी में देखना दर्शकों की डिमांड रही है। रेखा,डिंपल कपाड़िया से लेकर सुष्मिता सेन , सोनाक्षी सिन्हा, प्रियंका चोपडा तक और अब दीपिका पादुकोण ,श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट भी रेड साडी की इस डिमांड से अपने आप को बचा नहीं पाई।

फिल्म मैं हूं ना में रेड साडी में सेक्सी मैडम बनीं सुष्मिता से हर कोई पढना चाहेगा। पॉर्न स्टार रह चुकी इंडियन-कैनेडियन पॉर्न स्टार सनी लियोन भी बॉलीवुड के रेड हॉट साड़ीकनेक्शन से बच नहीं पाई। वैसे तो सनी की हरकतें देख कर दर्शक लाल हो जाएं फिर भी सनी लियोन को इंडियन ऑडियंस के लिए हॉट दिखने के लिए रेड साडी पहननी ही पड रही है।

विद्या बालन ने लाल रंग को एक नयी गरिमा देकर उसे ट्रेंड्स में शामिल किया। ना केवल फिल्मों में बल्कि फिल्मों के बाहर भी उनकी लाल साड़ी काफी फेमस रही है। बात सिर्फ लाल साड़ी की नहीं है लाल रंग के कोई भी कपडे हों उसमें अभिनेत्रियों का हुश्न निखर ही जाता है।

बॉलीवुड सिर्फ लाल कपड़ों से ही नहीं बल्कि इस शब्द से ही अभिभूत रहा है। लाल रंग पर ना जाने कितने गाने बने और अब तो फिल्मों के नाम ही लाल हो गए। विक्रम भट्ट की रेड और रणदीप हुड्डा की हालिया प्रदर्शित फिल्म “लाल रंग ” इसका सबूत है कि फिल्मेकर लाल का सहारा लेकर अपनी लाल करने में जुटे हुए हैं।

बॉलीवुड में जहाँ कैनवास पर रंगों को लेकर रोज नए-नए प्रयोग होते रहते हैं वहाँ लाल रंग का अपनी पूरी ठसक के साथ बने रहना इस रंग के महत्त्व को समझाने के लिए काफी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here