Bollywood’s Biggest Kissing Controversies : जब हीरोइनों को जबरन किस करने लगे ये सितारे

0
129
बॉलीवुड में स्मूचिंग आज भी किसी सेंसेशन से कम नहीं. फिल्मों में किसिंग सीन्स को मेन यूएसपी बना कर पेश किया जाता रहा है. कई बार ऐसे सीन्स की वजह से विवाद भी खड़े हो जाते रहे हैं. ये आलम तो तब है जब ये सीन्स manually फिल्माए जाते हैं. कई बार ऑफस्क्रीन ऐसा भी नजारा सामने आया जब एक्ट्रेसेस जबरदस्ती किस कर ली गई और नया विवाद खड़ा हो गया. डालते हैं नजर ऐसे किसिंग कंट्रोवेसी के बारे में….

मशहूर वकील राम जेठमलानी द्वारा पूर्व अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर को एक अवार्ड फंक्शन के दौरान जबरन किस किया जाना बॉलीवुड की सबसे सनसनीखेज कंट्रोवर्सी है. ये किस इतना कंट्रोवर्शियल हुआ कि राम जेठमलानी को माफी मांगनी पड़ गयी. लेकिन जेठमलानी ने शायद इस विवाद से कुछ सीखा नहीं. अपने बर्थडे पार्टी के दौरान उन्होंने अभिनेता धर्मेंद्र के साथ लिपलॉक कर सबको सन्न कर दिया, लेकिन लोगों ने इसे दो बूढ़ों की सनक मानकर खारिज कर दिया.

एड्स अवेयरनेस से जुड़े एक कैम्पेन के दौरान हॉलीवुड स्टार रिचर्ड गैरे द्वारा बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को जबरन किस किया जाना नेशनल इश्यू बन गया था. गैरे का ये व्यवहार इतना अप्रत्याशित था कि शिल्पा शेट्टी भी अवाक रह गयी. पूरे देश में इसका रिएक्शन हुआ और दोनों के पोस्टर जलाए गए. विवाद बढ़ता देख रिचर्ड गैरे ने भी माफी मांग ली.

साल 2007 में पुतर्गाल के एक पब में फुटबॉलर Cristiano Ronaldo ने बिपाशा बासु को जबरन किस कर लिया। जब ये फोटो इंडियन मीडिया में छपी तो खूब विवाद हुआ. भले ही लोगों ने बिपाशा के इस एक्ट को ज्यादा तवज्जो नहीं दी लेकिन बिपाशा को इसकी कीमत जॉन अब्राहम को खो कर चुकाना पड़ी. जॉन इस विवाद से इतने नाराज हुए कि उन्होंने बिपाशा से महीनों बात नहीं की और आखिरकार उनका रिश्ता टूट ही गया.

साल 2006 में एक बर्थडे पार्टी के दौरान गायक मीका सिंह ने राखी सावंत को जबरन चूमना शुरू कर दिया. राखी का कहना था कि इस दौरान मीका ने उनके होंठ भी काट लिये. ये मामला काफी कंट्रोवर्शियल साबित हुआ. राखी ने मीका को कोर्ट में घसीट लिया लेकिन बाद में दोनों के बीच समझौता हो गया. हालंकि लोग इसे राखी सावंत का पब्लिसिटी स्टंट मानते हैं.

एक अवार्ड फंक्शन के रेड कार्पेट के दौरान नशे में धुत्त संजय दत्त ने तब्बू को पकड़कर जबरन चूमना शुरू कर दिया. इस वाकये से तब्बू अवाक रह गयी. उन्होंने ज्यादा रिएक्ट करने से बेहतर वहां से भागना ही बेहतर समझा. एक पार्टी के दौरान निर्देशक होमी अदजानिया ने दीपिका पादुकोणे को जबरन किस कर लिया. हालांकि दीपिका ने तो इसका ज्यादा बुरा नहीं माना लेकिन मीडिया ने इस किस को लेकर खूब शोर मचाया.

जबरन चूमने के मामले में एक्ट्रेसेस भी ज्यादा पीछे नहीं हैं. 1980 में जब प्रिंस चार्ल्स मुंबई आये तो उन्होंने हिंदी फिल्मों की शूटिंग देखने की इच्छा व्यक्त की. उन्हें एक फिल्म के सेट पर ले जाया गया. सेट पर मौजूद पद्मिनी कोल्हापुरे ने प्रिंस को किस कर काफी बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था.

एक अवार्ड फंक्शन के दौरान रेखा ने ह्रितिक रोशन के साथ लिपलॉक कर सबको सन्न कर दिया. बाद में रेखा ने इसे मदरली एक्ट बताकर पल्ला झाड़ लिया. एक होटल में पार्टी के दौरान करीना कपूर ने अचानक शाहिद कपूर को चूमना शुरू कर दिया. दोनों रिलेशन में थे इसलिए पार्टी में मौजूद लोगों ने इसे कोई महत्त्व नहीं दिया लेकिन उनका ये लिपलॉक जब मीडिया में लीक हो गया तो दोनों काफी मुश्किल में फंस गए. करीना ने मामले को कोर्ट ले जाने की धमकी दी लेकिन बाद में मामला शांत हो गया. न्यू ईयर की एक पार्टी में एमी जैक्शन ने प्रतीक बब्बर को अचानक स्मूच कर सबको चौंका दिया था. ये फोटो भी मीडिया में लीक हो गया और दोनों की खूब भद्द पिटी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here