इश्क़ के अधूरे अफ़साने

0
263
ranbir-deepika-still_Fotor_Collage

बॉलीवुड में अफेयर और ब्रेकअप की खबरें तो आम बात है, लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे हैं जिनके अफेयर दुनिया के सामने आए और खूब चर्चा में रहे. उनमें से कुछ अफेयर के बारे में जिक्र करते हुए डालते हैं उनपर एक नज़र…

गुरुदत्त-वहीदा रहमान-:

गुरुदत्त की जिंदगी का लव ट्रएंगल आज भी उनके फैंस के लिए किसी रहस्य की तरह है. गुरुदत्त को पहले गीता दत्त से इश्क हुआ जिनसे उनकी शादी भी हुई. फिर वो वहीदा रहमान को भी चाहने लगे. वहीदा और गुरु दोनों ही अपने रिश्ते को न तो स्वीकार करते थे और न ही इससे इनकार करते थे. गुरुदत्त न गीता को छोड़ना चाहते थे न वहीदा को. 10 अक्टूबर 1964 को उन्होंने शायद इस उलझन से बचने के लिए खुदकुशी कर ली. वहीदा उनकी जिंदगी में थीं नहीं और गीता को वो कभी वापस नहीं पा सकते थे. इसलिए उन्होंने मौत को ही गले लगाना बेहतर समझा.

राजकपूर -नरगिस-:  

शो मैन राजकपूर वैसे तो शादीशुदा थे, लेकिन उनकी जिंदगी में अफेयर की लिस्ट काफी लंबी है. सबसे ज्यादा उनका नाम जुड़ा नरगिस से. नरगिस तो इस कदर उनके प्यार में गिरफ्तार थी उनकी एक फिल्म के लिए उन्होंने अपनी सोने की चूड़ियां तक बेच दी थीं. लेकिन शादीशुदा राज के साथ नरगिस का साथ ज्यादा दिन तक नहीं चला और नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली.

संजीव कुमार-हेमा मालिनी-:
संजीव कुमार काफी संजीदा किस्म के इंसान थे. उन्हें हेमा मालिनी से काफी लगाव था धीरे-धीरे मुहब्बत में तब्दील हो गयी. संजीव कुमार अभिनेता जीतेन्द्र  के मार्फ़त हेमा को अपने प्रेम सन्देश भेजा करते थे. हेमा को संजीव कुमार पसंद तो थे लेकिन वो अपनी मां जया चक्रवर्ती के खिलाफ नहीं जाना चाहती थी जिन्हें संजीव कुमार फूटी आँखों नहीं सुहाते थे. यही वजह है हेमा ने संजीव कुमार मैरिज प्रपोजल को ड्रॉप कर दिया जिसके बाद संजीव कुमार इतने टूट गए कि उन्होंने खुद को शराब में डुबो लिया जो अंततः उनकी मौत की वजह बनी.


अमिताभ-रेखा-:
बॉलीवुड में जब भी अफेयर की बात होती है तो अमिताभ और रेखा के रिश्ते की जरुर चर्चा होती है. हालांकि अपने रिश्ते पर दोनों ने कभी मुंह नहीं खोला, लेकिन इनका फ़साना पूरा जमाना जानता है. कहा तो ये भी जाता है अमिताभ जया से नहीं बल्कि रेखा से शादी करना चाहते थे, लेकिन ना जाने दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि अमिताभ और जया की शादी हो गई. लेकिन कहने वाले ये भी कहते हैं कि शादी के बाद भी अमिताभ रेखा को नहीं भूल पाए. और आज भी रेखा तन्हा हैं.

ज़ीनत अमान -संजय खान-:
जीनत ने 70 के दशक में अपने बोल्ड और बिंदास अंदाज से रुपहले पर्दे पर आग लगा दी थी. उनके इसी अंदाज पर फिदा हो गए संजय खान. संजय खान वैसे तो शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता भी. लेकिन जीनत ने उन्हें इस कदर दीवाना बनाया कि वो सबकुछ भूल बैठे, कहा तो ये भी जाता है कि दोनों ने चुपके से शादी भी कर ली. लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ संजय ने सरेआम जीनत को पिटाई भी की जिसके बाद दरार दोनों अलग हो गए.

शिल्पा शेट्टी-अक्षय कुमार-:

यूपी, बिहार लूटने वाली शिल्पा शेट्टी का दिल लूटा खिलाड़ी अक्षय कुमार ने. दोनों का इश्क परवान चढ़ा फिल्म ‘धड़कन’ के सेट पर. कहा जाता है कि शिल्पा अक्षय को लेकर इतनी सीरियस थी कि उनसे शादी करने वाली थीं. लेकिन अक्षय ही निकले बेवफा, उन्होंने शिल्पा की सबसे प्यारी सहेली टंविकल से ही शादी रचा ली.

ऐश्वर्या-सलमान-:
ऐश्वर्या राय ने जब फिल्मों में काम करना शुरू किया तो सलमान बॉलीवुड में पहले से ही पैर जमा चुके थे. दोनों की मुलाकात हुई ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर. कहा तो ये भी जाता है कि सलमान ऐश्वर्या से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के रिश्ते में ऐसी दरार पड़ी कि आज भी दोनों एक दूसरे के सामने आने से कतराते हैं. ऐश ने अभिषेक से शादी कर ली लेकिन सलमान कई अफेयर करने के बाद आज भी कुंवारे हैं.

अजय देवगन-करिश्मा कपूर-:
करिश्मा कपूर अजय देवगन की शख्सियत पर फ़िदा थी लेकिन कपूर खानदान अजय देवगन की पारिवारिक पृष्ठभूमि को अपने लायक नहीं मानती थी. दोनों के बीच ना केवल स्वभाव का बल्कि खानदानी अतीत का बड़ा फर्क था. फिल्म “हलचल” की शूटिंग के दौरान अजय की मुलाक़ात काजोल से हुई. “प्यार तो होना ही था” की कामयाबी से दोनों और निकट आए. करिश्मा पीछे छूट गयी और अजय-काजोल एक हो गए.

करीना-शाहिद कपूर-:
करीना और शाहिद के रिश्ते में पहल करीना ने ही थी. शाहिद की पहली फिल्म देखने के बाद करीना उनकी दीवानी हो गई थी. दोनों कई साल तक साथ रहे. यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे, लेकिन न जाने अचानक इनके बीच ऐसा क्या हुआ करीना ने शाहिद को छोड़ सैफ का दामन थाम लिया.

करिश्मा कपूर-अभिषेक बच्चन-:
करिश्मा और अभिषेक बच्चन का रिश्ता तो सगाई तक पहुंच गया था. दोनों ने 2002 में अमिताभ के 60वें जन्मदिन पर सगाई भी कर ली और 2003 में उनकी शादी होने वाली थी, लेकिन उससे पहले जनवरी 2003 में अचानक मीडिया में खबर आई कि दोनों की सगाई टूट गई है. करिश्मा ने दिल्ली के व्यवसायी संजय कपूर से शादी कर ली और बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या राय से शादी कर ली.

जॉन अब्राहम-बिपाशा बासु-:
जॉन और बिपाशा का रिश्ता करीब 10 सालों तक रहा दोनों एक साथ अपने रिश्ते में काफी खुश थे. दोनों का शादी करने का इरादा भी था, लेकिन 2012 में अचानक ना जाने ऐसा क्या हुआ कि दोनों की राहें हमेशा के लिए जुदा हो गईं.

रणबीर कपूर-दीपिका-:
2007 में फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ के सेट पर दीपिका और रणबीर की मुलाकात हुई और दोनों में प्यार हुआ. हालांकि रणबीर के घरवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे, लेकिन बेपरवाह रणबीर ने किसी की ना सुनी. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाया और इनकी कहानी का अंजाम भी ब्रेकअप ही हुआ.

रणबीर कपूर-कैटरीना कैफ-:
रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ अपने रिश्तों को लेकर काफी गंभीर दिखाई देते थे. रणबीर कपूर और कैटरीना ने अलग घर बसाने की पूरी प्लानिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन इनके प्यार को भी किसी की नजर लग गई. रणबीर कपूर  करियर को गंभीरता से लेना चाहते थे जबकि कैटरीना को घर बसाने की जल्दी थी जो कपूर परिवार को गंवारा नहीं था. पिता ऋषि कपूर और मां नीतू सिंह अपने बेटे की इस पसंद से खुश भी नहीं थे. रणबीर के कैसानोवा टाइप हरकतों से कैटरीना खुद को काफी असुरक्षित समझती थी और यही उनके अलगाव की वजह भी बनी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here