बॉलीवुड स्टार और उनके नखरे..! BOLLYWOOD AAJKAL

0
344

बॉलीवुड में ऐसे कई स्‍टार्स हैं, जो शर्तों पर काम करते हैं. फिल्‍म शूटिंग से लेकर ट्रैवलिंग तक इनके कांट्रैक्‍ट में काफी कुछ शामिल होता है. जिन फिल्मेकर्स को इनके साथ काम करना होता है, वो इनकी शर्तें मानते हैं और कई बार इस चक्कर में सितारों को फिल्मों से हाथ भी धोना पड़ता है. आइए आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के स्टार्स फिल्म साइन करने से पहले क्या-क्या डिमांड रखते हैं..?

बॉलीवुड में जो स्टार नंबर वन पर है, वो नखरों में भी नंबर वन ही होता है. करीना कपूर की शर्त ये होती है कि वो केवल ए-लिस्‍ट स्‍टार्स के साथ ही काम करेंगी. जैसे फिल्म में शाहरुख खान, सलमान खान या आमिर खान हों, तो वो उन्हीं फिल्मों को करना पसंद करती हैं. सैफ अली खान के साथ शादी करने के बाद करीना ने ये शर्तें भी रखनी शुरू की वो किसी भी फिल्म में कोई इंटीमेट सीन नही करेंगी. वैसे कुछ स्टार्स को ये छूट हासिल है, उसमें अर्जुन कपूर भी शामिल हैं.

करीना की तरह दीपिका पादुकोण भी छोटे कलाकारों के साथ काम करने से परहेज करती हैं. एक फिल्‍म में उन्‍होंने मसान फेम विकी कौशल के साथ काम करने से मना कर दिया था. क्‍योंकि वह ए-लिस्‍ट एक्‍टर नहीं हैं, बाद में फिल्‍म मेकर्स ने विकी को फिल्‍म से निकाल दिया.

सनी लियोन अब अपनी सभी फिल्‍मों में ‘किस’ न करने की शर्त रखती हैं. हालांकि शुरुआत में उन्‍होंने कई बोल्‍ड सींस दिए हैं. अपने हॉट सीन्स के लिए मशहूर सनी अब एक हैरान कर देनेवाली शर्त रखने लगी हैं. वो अब किसी भी फिल्म में Kiss नहीं करेंगी. सनी को इंटिमेट सीन्स करने से कोई एतराज़ नहीं है, मगर उन्हें kiss नहीं करना. लेकिन जब कोई निर्देशक अड़ ही जाए तो सनी अपने पति के साथ किसिंग सीन करने की डिमांड रखती हैं और मजबूरन उनके पति डेनियल को बॉडी डबल के रूप में इस्तेमाल करना पड़ता है.

सोनाक्षी सिन्‍हा ने आज तक पर्दे पर किसी को लिप-लॉक किस नहीं किया है. वह अपने कांट्रैक्‍ट में ‘नो किसिंग’ पॉलिसी रखती हैं. चूंकि आजकल बिना ऐसे सीन्स के कोई फिल्म बनाना आसान नहीं है, इसीलिए अपनी इस शर्त के कारण उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा है. इसलिए सोनाक्षी आजकल फिल्मों में कम ही नजर आ रही हैं.

कंगना चाहे किसी भी तरह के शूट के लिए कंही भी जाएं फिर चाहे वो भारत में हो या भारत के बाहर कंगना का पर्सनल असीस्टेंट हमेशा ही उनके साथ जाएगा और कंगना उससे राय लिए बिना कोई भी बात नही करतीं. कंगना अपनी फिल्मों के फाइनल एडिट्स को लेकर बहुत सख्त हैं. उनके कांट्रैक्‍ट के अनुसार, रिलीज के पहले फाइनल एडिट में उनकी इजाज़त लेनी ज़रूरी है.

अब बात बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की. बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान जब भी बाहर शूटिंग पर जाते हैं तो अपनी फिटनेस के लिए वहां पर जिम की डिमांड जरूर रखते हैं. इसके साथ ही सलमान खान, फिल्म साइन करने से पहले कांट्रैक्‍ट पर स्मोकिंग के सीन हटाने की मांग करते हैं. सलमान अपनी किसी भी फिल्म में लिप लॉक सीन देते नहीं दिखे. वो इसलिए कि सलमान फिल्में साइन करने से पहले हमेशा ही ये शर्त रखते हैं की वो फिल्म के किसी भी सीन में लिपलॉक और इंटीमेंट सीन नहीं करेंगे. इतना ही नहीं सलमान किसी भी अवार्ड शो में जाने से पहले ये भी शर्त रखते हैं की अवार्ड शो में कोई भी उनके साथ ऐश्वर्या के किसी भी गाने में परफार्म नहीं करेगा ना ही किसी भी तरह के उन्हें और शाहरूख को लेकर कोई बात करेगा.

अक्षय कुमार किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले ये शर्त रखते हैं कि वीकेंड में वो काम नहीं करेंगे. अक्की की शर्त के मुताबिक वीकेंड का पूरा टाइम सिर्फ उनकी फैमिली के लिए है, जिसके साथ वो किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं कर सकते. ये कभी भी रविवार के दिन काम नहीं करते अपने निर्माता और निर्देशकों से वो पहले ही कह देते हैं कि जब तक बहुत जरूरी नहीं होगा वो संडे को शूटिंग नहीं करेंगे.

ऋतिक रोशन अपने निर्माता-निर्देशकों के सामने ये शर्त रखते हैं कि वो जहां भी शूटिंग के लिए जाएंगे उनका कुक भी उनके साथ जायेगा और उनके लिए जिम की व्यवस्था की जाएगी ऋतिक का खास बावर्ची भी हमेशा ही उनके साथ शूटिंग वाली जगह पर मौजूद रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here