जब एक itom song के कारण जैकलीन फर्नांडिस को देश छोड़ कर भागना पड़ा

0
262
विवादों में रहना जैकलीन फर्नांडिस का शौक रहा है. हकीकत तो यही है कि विवादों ने ही उनके करियर को इतनी ऊंचाई पर पहुंचाया है, जहां कि वो आज हैं. लेकिन विवाद हमेशा फायदा नहीं पहुंचाते बल्कि कभी-कभी तगड़ा नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. इसका अनुभव जैकलीन को तब हुआ जब उनके एक आइटम डांस के कारण उन्हें सिख संगठनों की ओर से जान से मारने की धमकी मिलने लगी.

साल 2016 में जैकलीन ने रोहित धवन की फिल्म ‘ढिशुम’ में काम किया था, जिसमें उनके साथ जॉन अब्राहम और वरुण धवन भी थे. इस फिल्म में जैकलीन ने एक आइटम डांस किया था जिसमें उन्होंने छोटी स्कर्ट के ऊपर कृपाण बांध रखा था. जाहिर है उनका ये गेटअप काफी डबल मीनिंग पैदा कर रहा था. जब ये गाना रिलीज हुआ तो सिख संगठनों ने कोहराम मचा दिया. कृपाण धारण करना सिखों के लिए धार्मिक आस्था का सवाल था इसलिए उन्होंने काफी बबाल मचाया. उन्होंने इस गाने को फिल्म से हटाने के साथ ही जैकलीन से लिखित माफीनामा देने को कहा.

जैकलीन को लगातार धमकियां मिल रही थी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की जिसे मुंबई पुलिस ने स्वीकार नहीं किया. लगातार मिल रही धमकियों से परेशान जैकलीन विदेश निकल गई और तभी लौटी जब ये फिल्म रिलीज हो गई. इधर सिख संगठनों के दबाब में सेंसर बोर्ड ने ना केवल इस गाने पर बल्कि कई और सीन्स को भी क़तर डाला. फिल्म तो रिलीज हुई और बुरी तरह फ्लॉप भी रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here