साड़ी में बॉलीवुड की नारी

0
525

नारी साड़ी में जितनी खूबसूरत नजर आती हैं उतनी शायद ही किसी और परिधानों में आती हो । यही वजह है दुनिया भर के तमाम ड्रेस डिजाइनर काफी माथापच्ची के बाद भी साड़ी का कोई विकल्प अब तक नहीं ढूंढ पाए। थक-हार कर उन्होंने साड़ी पर ही अपना सारा एक्सपेरिमेंट शुरू कर दिया। बॉलीवुड में अभिनेत्रियां ऑन स्क्रीन भले ही साड़ी से परहेज करती हो लेकिन ऑफ स्क्रीन साड़ी इनके पसंदीदा पोशाकों में शामिल है। ये अलग बात है कि हुश्न को छलकाने का कोई ना कोई तरीका ये साड़ी में भी ढूंढ ही लेती हैं। परदे पर बिकनी और टू पीस धारण करने वाली ये बालाएं जब साड़ी में नजर आती हैं तो कितनी संस्कारी लगती हैं मगर साड़ी उतरते ही खिलाड़ी बन जाती हैं।

दीपिका पादुकोण फिल्मों में अपने किरदार के ज़रिए लगातार अपने दर्शकों के दिलों अपनी छाप छोड़ रही हैं. इन्हे बॉलीवुड की स्टाइल दिवा भी कहा जाता है. दीपिका जितनी हंसीन साड़ी में नज़र आती हैं उतनी ही हॉट लगती हैं बिकनी मे.वैसे ज्यादतर डिजाइनर दीपिका को ऑफ स्क्रीन साड़ी पहनने की ही सलाह देते हैं। लंबी,छरहरी काया वाली दीपिका पर साड़ी फबता भी खूब है लेकिन दर्शक है कि मानता नहीं। शायद इसलिए निर्देशकों को दीपिका के कपड़ों पर कैंची चलवानी पड़ती है ताकि टांगों से ही दीपिका दर्शकों का दिल नाप ले और बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बरसात हो जाए।


प्रियंका चोपड़ा का शारीरिक गठन ऐसा है कि साड़ी उस पर शूट ही नहीं करती। इसलिए जब प्रियंका को साड़ी पहननी ही पड़े तो डिजाइनरों को इसके लिए एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ती है। जिस अंदाज़ में प्रियंका साड़ी पहनती है उससे अच्छा तो वो बिकनी ही पहने तो ठीक है, वर्ना अगर उनका स्टाइल आम जनता में पॉपुलर हो गया तो सड़कों पर जलजला आ जाएगा।

जैकलीन के कपडे शायद कुछ ख़ास फैक्ट्रीज में ही बनाये जा सकते हैं। क्योंकि हिंदी फिल्मों में प्रचलित कोई भी पोशाक उन पर शूट नहीं करती। मसलन यदि जैकलीन को लंहगा-चोली पहना दिया जाए तो दर्शकों के मुंह का जायका ही बिगड़ जाए.हाँ बिकनी या दूसरे छोटे-छोटे कपड़ों से वो दर्शकों को थोड़ी देर के लिए बहला जरूर सकती हैं। जैकलीन जब साड़ी पहनती है तो ऐसा लगता है जैसे साड़ी मजबूरन उसके बदन से लिपट गयी हो और मौक़ा मिलते ही सरक ले । जैकलीन साड़ी पहनती भी बिलकुल इसी अंदाज़ में है।


करीना अगर करीने से साड़ी पहने तो बहुत खूबसूरत नज़र आती हैं। वैसे ऐसे मौके बहुत कम ही आते हैं जब करीना सलीके से साड़ी पहनती हो। ज्यादातर मौकों पर तो वो साड़ी को बदन दिखाने के घातक हथियार के रूप में ही इस्तेमाल करती नज़र आती है। जब ऐसे मौके आते हैं तो कहना मुश्किल हो जाता है कि आखिर साड़ी की इस जीरो साईँज बॉडी पर जरूरत ही क्या थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

    Madhuri Dixit in Sadi

मलाइका बॉलीवुड में सबसे खूबसूरत जिस्म की मल्लिका है। लम्बी काया और सांवला रंग उन्हें और भी grecious बना देता है लेकिन मलाइका को तो शायद कपड़ों से ही एलर्जी है। पहनती भी है तो ऐसे जैसे कपड़ों पर मेहरबानी कर रही हो। लेकिन जब भी मलाइका साड़ी में नज़र आती हैं बला की खूबसूरत लगती हैं।

बिपाशा बासु

बिपासा का भरा-पूरा जिस्म बना ही है साड़ी पहनने के लिए लेकिन बिपाशा को साड़ी में कोई ख़ास दिलचस्पी नहीं। लेकिन जब भी ये बंगाली बाला साड़ी धारण करती हैं तो यकीन मानिए बिपाशा से बेहतर साड़ी का ब्रांड अम्बेसेडर और कोई हो ही नहीं सकता।

कैटरीना कैफ का गोरा-गुदाज बदन साड़ियों के माफिक नज़र नहीं आता। इसके विपरीत उन्हें वेस्टर्न पोशाक ज्यादा शूट करते हैं। बावजूद इसके कैटरीना अपना साड़ी प्रेम यदा-कदा छलका ही देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here