रोमांस के लिए हीरो और शादी के लिए बिजनसमैन क्यों चुनती है बॉलीवुड अभिनेत्रियां..?

0
96
बॉलीवुड का ये दस्तूर बड़ा पुराना है. यहां अभिनेत्रियां प्यार और रोमांस के लिए तो किसी अभिनेता को चुनती है लेकिन जब बात शादी की आती है तो बाहर के किसी बिजनेसमैन को ही अपना जीवन साथी चुनना पसंद करती हैं. इन दिनों सुर्खियों में छाई सोनम कपूर के मामले में भी ये फॉर्मूला फिट बैठता दिखाई दे रहा है. रणबीर कपूर से लेकर पुनीत मल्होत्रा तक उन्होंने खूब इश्क लड़ाया, लेकिन जब शादी की बात आई तो उन्होंने दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहुजा का हाथ थाम लिया. फिलहाल जिक्र उन अभिनेत्रियों की जिन्होंने जीवनसाथी के रूप में किसी बिजनेसमैन को ही चुनना पसंद किया.

बिजनेसमैन से शादी की परंपरा शायद टीना अंबानी से शुरू हुई. टीना ने इश्क का पहला पाठ संजय दत्त से पढ़ा. फिर राजेश खन्ना के साथ लिवइन रिलेशन में भी रही. शायद ये अनुभव अच्छा नहीं रहा इसलिए टीना मुनीम ने भारतीय व्यवसायी अनिल अंबानी से 1991 में शादी की.

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अक्षय कुमार से लेकर अनुभव सिंहा तक से खूब इश्क किया. लेकिन शादी की बात आई तो तलाकशुदा राज कुंद्रा से 2009 में शादी कर ली. राज कुंद्रा एक ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं और वह ब्रिटेन के 198वें सबसे धनी व्यक्ति हैं.

जूही चावला ने 1995 में मेहता ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के मालिक जय मेहता से शादी रचाई. जय मेहता आईपीएल टीम कोलकाता नाईटराइडर्स के सह-मालिक भी हैं. मजे की बात ये है कि जय मेहता और जूही की उम्र में काफी बड़ा फर्क है. लेकिन उम्र का ये फर्क पैसों के सामने फीका पड़ गया.

करिश्मा कपूर अजय देवगन से प्यार करती थी. शादी के बात आई तो अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन उन्हें मुफीद लगे. लेकिन जब बच्चन के बैंक बैलेंस का मामला आया तो ये शादी टूट गई. आखिरकार उन्होंने दिल्ली के बिजनेस टायकून और तलाकशुदा संजय कपूर से शादी कर ली. लेकिन जब नीयत सही हो तो बात बनती है. मामला बिगड़ गया और दोनों का तलाक भी हो गया. लेकिन शायद करिश्मा या कपूर खानदान ने इससे कुछ सीखा नहीं. आजकल करिश्मा एक कारोबारी संतोष तोषनीवाल के आगे-पीछे घूम रही है.

‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘रेड’, ‘अपना सपना मनी मनी’ जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली सेलिना जेटली ने ऑस्ट्रिया के व्यवसायी पीटर हैग से 2011 में शादी की.

अभिनेत्री ईशा कोपिकर ने मुंबई के एक होटल मेनेजर टिम्मी नारंग से 2009 में शादी की. ईशा कोपिकर ने हिंदी फिल्मों के साथ साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here