फिरोज खान को टक्कर मारने से बदली शक्ति कपूर की किस्मत

0
360
शक्ति कपूर पर्दे पर जितनी शैतानी करते नजर आते हैं निजी जीवन में उससे कहीं ज्यादा शरारती रहे हैं. बचपन से क्रिकेटर बनने का सपना देखने वाले शक्ति स्कूल के दिनों में ही प्यार कर बैठे और मुहब्बत के इम्तहान में फेल हो गये. इसके साथ ही क्रिकेटर बनने का उनका सपना भी चकनाचूर हो गया. जरुरत से ज्यादा शरारत अक्सर लोगों की जिंदगी ख़राब करती है, लेकिन शक्ति कपूर के मामले में इसका उलटा हुआ. एक दिन नशे में धुत्त शक्ति ने अभिनेता फिरोज खान की गाड़ी को टक्कर मार दिया. इस टक्कर ने उनकी जिंदगी को कामयाबी का टक्कर बना दिया.

शक्ति कपूर का रियल नाम सुनील कपूर था जिसे फिल्मों में आने के बाद उन्होंने बदल लिया था. शक्ति कपूर बचपन से ही बेहद शरारती थे, यही वजह थी कि उनको तीन-तीन स्कूलों से बाहर निकाल दिया गया था. शक्ति के पिता जो कि एक टेलर थे उन्होंने घर आकर मेहनत-मजदूरी करने की सलाह दी, लेकिन शक्ति का इरादा तो कुछ और ही था.

क्रिकेट का सपना देखने वाले शक्ति का मन अचानक मॉडलिंग में लगने लगा. और उन्होंने पुणे के फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला ले लिया. इसके बाद वह फिल्मों में काम करने की चाह में मुंबई पहुंचे. एक दिन शक्ति कपूर कार ड्राइव कर कहीं जा रहे थे, तभी उनकी टक्कर एक मर्सडीज से हो गई. वह गाड़ी बॉलीवुड एक्टर फिरोज खान की थी. शक्ति कपूर ने जिस अंदाज में उनसे बात की फिरोज को वह पसंद आ गए और तभी फिरोज खान ने उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘कुर्बानी’ में लेने का मन बना लिया.

इस फिल्म में शक्ति कपूर को विलेन का रोल मिला. इस फिल्म में शक्ति का अभिनय सबको पसंद आया. फिर क्या था इसके बाद शक्ति ने लगातार कई फिल्मों में विलेन का रोल निभाया. और देखते ही देखते फिल्मी दुनिया में उनका खौफ एक विलेन के रूप में छा गए. शक्ति कपूर ने पद्मिनी कोल्हापुरी की बहन शिवांगी कोल्हापुरी से शादी की, दोनों के दो बच्चे सिद्धांत कपूर और श्रद्धा कपूर भी कामयाब हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here