BOLLYWOOD 2018 : बड़े सितारों का हुआ बुरा हाल, छोटे हुए मालामाल

0
18
साल 2018 बॉलीवुड के लिए कई खट्टी मीठी यादों छोड़कर जा रहा है. इस साल बॉलीवुड के लिए सबसे ज्यादा उलटफेर वाला साबित हुआ. इंडस्ट्री के बड़े सितारे जैसे सलमान खान,आमिर खान और शाहरुख बॉक्स ऑफिस पर चारों खाने चित्त हो गए वहीं राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और विकी कौशल सितारों ने जमकर वाहवाही लूटी .दरअसल ये साल छोटी बजट की फिल्मों की बड़ी सफलता के नाम रहा.

सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3′ दर्शकों के दिल को छूने में जहां नाकाम रही वहीं आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर से जीरो साबित हुए. दूसरी ओर ‘बधाई हो’, ‘राजी’ और ‘मनमर्ज़ियां’ जैसी फिल्मों ने समीक्षकों और दर्शकों दोनों का दिल जीता. इन सभी फिल्मों में अधिकतर नौजवान कलाकार थे.

जहां 300 करोड़ रुपए के बजट वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ केवल 150 करोड़ रुपए ही कमा पाई वहीं छोटे बजट की फिल्म ‘बधाई हो’ ने शानदार प्रदर्शन कर उम्मीद से अधिक 135 करोड़ रुपए की कमाई की. इस साल फिल्म ‘स्त्री’ ने लगभग 125 करोड़ रुपए, ‘अंधाधुन’ ने 73.5 करोड़ रुपए और ‘राजी’ ने 122 करोड़ रुपए की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया.

राजकुमार राव ने साल की शुरुआत ‘ओमेर्टा’ और ‘फन्‍ने खान’ जैसी फिल्मों से की जो कुछ खास नहीं कर पाई. लेकिन साल के अंत तक आते-आते उन्हें सफलता मिल ही गई और फिल्म ‘स्त्री’ ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए की कमाई की. इसके अलावा फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ के अभिनेता को फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के साथ अपने करियर की सबसे बड़ी हिट मिली, जो 100 करोड़ रुपए की कमाई के साथ इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here