Bollywood’s 5 Liquor War:नशे में किसी ने किसी पर फेंकी शराब तो किसी ने किसी के सर पर फोड़ दी बोतल

0
329

बॉलीवुड में शराब शान दिखाने का जरिया है .खासकर पेज थ्री पार्टियों पानी से ज्यादा शराब बहाए जाते हैं. लेकिन कभी कभी यही शराब एक-दुसरे के खिलाफ हथियार का काम भी करते हैं.बॉलीवुड में कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जब सितारों ने एक-दुसरे पर शराब की बोतल या शराब भरी गिलास से ही हमला बोल दिया .आज टॉप 5 सीरिज बॉलीवुड में शराब से लड़ी गई 5 बड़ी लड़ाइयों के बारे में बताते हैं.

अमिताभ बच्चन निजी ज़िन्दगी में भले ही शराब से दूर ही रहते हैं लेकिन फिल्मों में शराबी की एक्टिंग कर उन्होंने खूब तालियाँ बटोरी है .लेकिन बिग बी विनोद खन्ना के खिलाफ शराब को अपनी फ्रस्ट्रेशन निकालने का जारी भी बना चुके हैं. ये बात फिल्म मुकद्दर के सिकंदर की शूटिंग के दौरान का है .खन्ना की बढ़ती लोकप्रियता से अमिताभ बच्चन इतने उबले हुए थे कि एक सीन के दौरान जब उन्हें विनोद खन्ना पर ग्लास में भरी शराब फेंकनी थी तो उन्होंने ग्लास ही उनके चेहरे पर दे मारा जिसकी वजह से उनकी ठुड्डी कट गई .इस घटना से विनोद खन्ना इतने नाराज हुए कि उन्होंने फिर कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया .
गोदरेज फैमिली की एक पार्टी में संजय खान और ऋषि कपूर के बीच किसी बात को लेकर ठन गयी. संजय खान वैसे भी बड़े गरम मिजाज माने जाते रहे हैं नाराज संजय खान ने शराब से भरा गिलास ऋषि कपूर के चेहरे पर फेंक दिया. ग्लास उनके चेहरे से टकरा कर चूर हो गया लेकिन चूर होने से पहले ऋषि कपूर की आंखों के ऊपर गहरा घाव दे गया.
साल 2006 में फरहान अख्तर ने एक भव्य पार्टी का आयोजन किया था जिसमें बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे मौजूद थे। इस पार्टी में रवीना टंडन भी अपने पति के साथ मौजूद थी. अचानक थडानी की पूर्व पत्नी नताशा ने आकर थडानी से बातें शुरू कर दी. पहले तो रवीना ने इसे इग्नोर करने की कोशिश की और उन्हें वहाँ से जाने को कहा लेकिन नताशा ने उन्हें बीच में नहीं बोलने को कहा। नताशा के इस जवाब से रवीना बुरी तरह बौखला उठी .गुस्से से लाल रवीना ने हाथ में पकड़ा ग्लास नताशा के सर पर दे मारा. नताशा के सर से खून बहता देख वहां अफरा-तफरी मच गयी और इसी के बीच रवीना वहां से निकल गयी.

बॉलीवुड में सलमान खान को काफी गर्ममिजाज अभिनेता माना जाता है .लेकिन इस मामले में उनके छोटे भाई सोहेल खान भी कुछ कम नहीं है. मुंबई के ओलिव बार में अर्पिता खान की बर्थडे पार्टी चल रही थी जिसमें संजय खान के बेटे अभिनेता जाएद खान भी मौजूद थे .इस पार्टी में जाएद और सोहेल खान के बीच किसी बात को लेकर तू तू मैं मैं हो गई .नाराज सोहेल खान ने शराब की बोतल उठा कर जाएद खान के सर पर दे मारा .जाएद खान को तुरत अस्पताल ले जाया गया .उनके सर पर कई टाँके लगाने पड़े थे.
राम तेरी गंगा मैली की सफलता की खुशी में राज कपूर ने अपने घर पर एक भव्य पार्टी का आयोजन किया था जहाँ मंदाकिनी अपने पिता के साथ मौजूद थी .राज कपूर पार्टी शुरू होने से पहले अपनी अगली फिल्म ‘हीना’ को लेकर चर्चा कर रहे थे. राज कपूर ‘हीना’ में भी मंदाकिनी को लेना चाहते थे .लेकिन ऋषि ने इसका विरोध करते हुए कहा की मंदाकिनी इस फिल्म के किरदार में नहीं जमती इसलिए उसकी जगह जेबा बख्तियार को ही मौक़ा मिलना चाहिए .जाहिर है ये बात मंदाकिनी के पिता को पसंद नहीं आई .गुस्से में उबलते हुए मंदाकिनी के पिता ने ऋषि कपूर का गिरेबान पकड़ लिया .नाराज ऋषि कपूर ने शराब से भरा ग्लाब जोसेफ के मुंह पर दे मारा .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here