Top 5 Controversies of Govinda I जब गोविंदा को थप्पड़ मारना और खाना दोनों महँगा पड़ गया

0
113

अभिनेता गोविंदा अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग के कारण दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं लेकिन उनकी निजी ज़िन्दगी काफी विवादों से घिरी रही है. खासकर साथी कलाकारों के साथ उनके झगडे हमेशा विवादों में रहे हैं.आज हम डालते हैं नज़र गोविंदा से जुड़े 5 बड़े विवादों पर ..

गोविंदा अपने ऑफस्क्रीन रोमांस के कारण भी काफी सुर्खियाँ बटोरते रहे हैं. नीलम से फरहा नाज़ तक उनका नाम जुड़ चुका है लेकिन रानी मुखर्जी के साथ उनके रोमांस ने काफी सुर्खियाँ बटोरी .साल 2002 में फिल्म “हद कर दी आपने ” के सेट पर रानी और गोविंदा की पहली मुलाक़ात हुई। गोविंदा के स्टारडम और उनके फनी स्वभाव के आकर्षण से रानी खुद को बचा नहीं सकी और दोनों का रोमांस शुरू हो गया। पहले चुपके फिर छिपके ये रोमांस आगे बढ़ता रहा लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी.गोविंदा ने मंहगी कारें ,डायमंड के गहने आदि से रानी को झटके में अमीर बना दिया। एक दिन जब एक फोटोग्राफर ने अचानक वर्सोवा स्थित रानी के फ़्लैट पर दस्तक दे दी तो रानी के कमरे से अर्द्धनग्न हड़बड़ाए गोविंदा को निकलते देख पूरे बॉलीवुड को माजरा समझ में आ गया.इस काण्ड के कारण गोविंदा का तलाक होते-होते बचा .

=============================
फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने की खीज गोविंदा ने 2008 में फिल्म ‘हनी है तो मनी है’ के सेट पर एक विजिटर को चांटा मारकर उतारा ।लेकिन ये सेलिब्रेटी चांटा खाकर वो दर्शक चुप नहीं बैठा और उसने गोविंदा पर मुकदमा दायर कर दिया। गोविंदा ने दलील दी कि वो फिल्म की हीरोइन हंसिका मोटवानी के साथ बदतमीजी कर रहा था. लेकिन कोर्ट ने गोविंदा की इस दलील को नहीं माना और उन्हें इस थप्पड़ की कीमत चुकानी पडी .
======================


2007 में आई पार्टनर गोविंदा की कमबैक फिल्म थी। सबको पता है कि ये फिल्म गोविंदा को सलमान की सिफारिश पर मिली थी। फिल्म के दौरान गोविंदा अपनी कॉमेडी से सलमान पर भारी पड़े और फिल्म की कामयाबी का सारा क्रेडिट ले उड़े। सलमान ने भी दरियादिली दिखाते हुए इसे गोविंदा की फिल्म बताया। इस फिल्म के दौरान गोविंदा और सलमान खान के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग हो गयी। सलमान खान ने गोविंदा से वादा किया कि वो उनकी बेटी नर्मदा आहूजा को अपनी फिल्म ‘दबंग’ से बॉलीवुड में लांच करेंगे। ये खबर सारे मीडिया में फ़ैल गयी। लेकिन जब दबंग की कास्टिंग का खुलासा हुआ तो नर्मदा की जगह सोनाक्षी सिन्हा ने ली। इससे गोविंदा काफी हर्ट हुए और इसे सलमान की वादाखिलाफी बताते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की। गोविंदा को मनाने के लिए सलमान खान ने टीना को महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनने वाली अपनी अगली फिल्म से लांच करने का वादा किया लेकिन गोविंदा नहीं माने और भविष्य में कभी सलमान के साथ काम ना करने का ऐलान कर दिया.
===============

साल 2003 में संजय दत्त और गोविंदा डेविड धवन की फिल्म ‘एक और एक ग्यारह में एक साथ काम कर रहे थे. डेविड धवन और गोविंदा के बीच अच्छी बोन्डिंग थी .इसलिए गोविंदा कभी कभी डेविड को सलाह भी दिया करते थे जो संजय दत्त को काफी खटकती थी. संजय दत्त इसे गोविंदा का हस्तक्षेप मानते और डेविड पर आरोप लगाते की वो गोविंदा का फेवर कर रहे हैं.हालांकि संजय दत्त ने गोविंदा से सीधे कभी कुछ नहीं कहा. इसी बीच संजय दत्त का एक ऑडियो टेप मीडिया में लीक हो गया जिसमें संजय दत्त ने डॉन छोटा शकील से गोविंदा की शिकायत करते हुए उन्हें गालियाँ दी थी. इस ऑडियो के कारण गोविंदा काफी नाराज हो गए और उन्होंने संजय दत्त से बातचीत बंद कर दी

===================
इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय और गोविंदा की अनबन से डेविड धवन काफी परेशान थे क्योंकि गोविंदा संजय दत्त के साथ शूट करने के लिए तैयार नहीं होते थे इसलिए डेविड को दोनों के अलग-अलग शॉट लेना पड़ता था. इस परेशानी के कारण एक दिन डेविड और गोविंदा के बीच काफी बहस हो गई और गोविंदा ने डेविड धवन को थप्पड़ जड़ दिया .बीच बचाव के लिए जब संजय दत्त आये तो गोविंदा उनसे भी उलझ गए और पुराणी भड़ास निकालने लगे .नतीजा ये हुआ की संजय दत्त और गोविंदा के बीच मारपीट की नौबत आ गई .मामले को डेविड ने ही संभाला और जैसे-तैसे फिल्म की शूटिंग पूरी की .संजय दत्त और गोविंदा के बीच ये तल्खी आज भी बरकरार है.
===========================

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here