Top Big Wars Between Bollywood Actor & Actresses

0
757

बॉलीवुड में अभिनेत्रियों के बीच कैटफाइट या सितारों के बीच जोरआजमाइश तो आम बात है.लेकिन अभिनेता और अभिनेत्रियों के बीच सीरियस फाइट की ख़बरें कम ही सामने आती हैं.इसकी वजह ये है कि ऐसे झगड़ों में नुकसान अक्सर अभिनेत्रियों को ही उठाना पड़ता है.यही वजह है कि अभिनेत्रियां झगड़ा बढ़ाने से बेहतर समझौता करना ही पसंद करती है.

लेकिन इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होंने अभिनेताओं के ईगो के सामने हथियार नहीं डाले और ना कभी उनके साथ काम किया. आइये डालते हैं ऐसे ही कुछ झगड़ों पर एक नज़र
राज कपूर-साधना

राज कपूर और साधना के बीच फिल्म ‘ श्री 420’ के दौरान किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. राज साहब ने साधना से कहा कि उनमें हीरोइन बनने लायक कोई बात है नहीं. इस बात से साधना को काफी चोट लगी.बाद में जब साधना बड़ी हीरोइन बन गई तो उन्होंने राज कपूर के साथ काम करने के ऑफर को ठुकराना शुरू कर दिया.साधना किसी भी कीमत पर राजकपूर के साथ काम करने को राजी नहीं थी लेकिन हरि शिवदासानी के दबाव में वो 1965 में फिल्म “दूल्हा-दुल्हन करने को राजी हो गयी. शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे से बात करना भी पसंद नहीं करते थे.मजबूरन निर्देशक को दोनों की शूटिंग अलग-अलग करनी पड़ी. इनकी दुश्मनी इतनी गहरी थी कि जब चचेरी बहन बबीता की शादी राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर से हुई तो बबीता ने इस शादी में हिस्सा ही नहीं लिया.

राजेश खन्ना-जया बच्चन

फिल्म ‘बावर्ची’ में जया बच्चन,राजेश खन्ना के साथ काम कर रही थी जहां अमिताभ बच्चन अक्सर उनसे मिलने आया करते थे.बच्चन का सेट पर होना खन्ना को अखड़ता था इसलिए उन्होंने जया बच्चन को बेरोजगार लोगों से रिश्ते ना रखने की सलाह दे डाली. बच्चन उन दिनों संघर्ष कर रहे थे. जया को खन्ना की ये सलाह इतनी बुरी लगी इस फिल्म के बाद उन्होंने फिर कभी एक साथ काम नहीं किया और ही कभी दोनों ने बात की.

आमिर खान-रेखा

1986 में आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन ने रेखा और जीतेन्द्र को लेकर फिल्म लॉकेट का निर्माण कर रहे थे.शूटिंग के दौरान अक्सर रेखा शूट कैंसिल कर गायब हो जाती जिससे ताहिर हुसैन को काफी नुकसान हो रहा था.आमिर खान ने तब रेखा को काफी खरी-खोटी सुनाई थी. आमिर का रेखा के साथ कभी काम ना करने का राज भी यही है.

अमिताभ बच्चन-माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित ने डेविड धवन की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां ‘ को छोड़ कर अमिताभ बच्चन के साथ कभी काम नहीं किया.कहा जाता है कि माधुरी अमिताभ के साथ काम करने की पहली शर्त ये रखती थी कि उन्हें बिग बी से ज्यादा पैसे मिलने चाहिए जिसे मानने को कोई तैयार ही नहीं था.हालांकि माधुरी और बिग बी साथ काम ना करने की एक वजह अनिल कपूर भी रहे हैं. अनिल कपूर खुद को अमिताभ बच्चन से बड़ा स्टार मानते थे और माधुरी अनिल खेमे की सदस्य थी.

सलमान खान -जूही चावला

सलमान खान ने अपने पूरे करियर में कभी जूही चावला के साथ काम नहीं किया. इसकी वजह ये है कि जूही ने बॉबी केंट को फिल्म से सलमान खान को बाहर निकलवा कर आमिर खान को लेने की जिद्द की थी.सलमान खान उन दिनों एक-एक फिल्म के लिए तरस रहे थे.ऐसे में जूही का ये कदम उनके करियर के लिए काफी निगेटिव साबित हुआ.सलमान ने शायद आज भी जूही को माफ़ नहीं किया है .

दिव्या भारती-आमिर खान

जो काम जूही ने सलमान खान के साथ किया वही आमिर खान ने दिव्या भारती के साथ किया. फिल्म ‘डर’ के दौरान आमिर खान ने यश चोपड़ा पर दबाव डाल कर दिव्या भारती की जगह जूही चावला को फिल्म साइन करवा दिया.बाद में जब राज कंवर ने दिव्या को आमिर के साथ फिल्म ‘दीवाना’ में साइन किया तो दिव्या ने आमिर खान के साथ काम करने से इंकार कर दिया जिसके बाद फिल्म में शाहरुख खान को ले लिया गया.इस तरह दिव्या ने आमिर खान को कभी माफ़ नहीं किया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here