जब अमिताभ बच्चन के कारण अमजद खान और शशि कपूर में हुई लड़ाई

0
62
अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का सबसे बड़ा मैनुपुलेटर कहा जाता है .ऐसा माना जाता है कि जिसे अमिताभ बच्चन पसंद करते हैं यानि जो  उनकी चमचा मंडली में शामिल होता है उसके करियर को आगे बढाने के लिए अमिताभ पूरा जोर लगा देते हैं लेकिन जब उनका किसी से मनमुटाव हो जाता है अमिताभ उसे पूरी तरह तबाह करने में जुट जाते हैं. ऐसा ही आरोप अमजद खान ने साल 1991 में अमिताभ बच्चन पर लगाया था. लेकिन इन आरोपों से अमिताभ बच्चन का तो कुछ नहीं बिगड़ा लेकिन बिचारे शशि कपूर को जबरदस्त शर्मिंदगी उठानी पडी.

वाकया  शशि कपूर की फिल्म ‘अजूबा’ का है .इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अमजद खान को मुख्य विलेन के तौर पर साइन किया गया था .लेकिन बाद में उन्हें फिल्म से निकाल कर उनकी जगह अमरीश पुरी को ले लिया गया .जाहिर है इससे अमजद खान बुरी तरह नाराज  हो गए .उन्होंने अमिताभ बच्चन पर सरे आम आरोप लगाते हुए कहा की निजी मतभेदों के कारण अमिताभ ने शशि कपूर पर दबाव डालकर उनकी जगह अमरीश पुरी को फिल्म में जगह दिलवाई .जैसा की अमूमन होता है अमिताभ ने इस  आरोप पर कोई सफाई नहीं दी .लेकिन अमजद खान का गुस्सा इससे शांत नहीं हुआ .

उन दिनों अमजद खान शशि कपूर के साथ फिल्म ‘मेरी जुबान ‘ में काम कर रहे थे. सेट पर जब दोनों की मुलाक़ात हुई तो अमजद ने शशि को लताड़ना शुरू कर दिया. अमजद ने उन्हें याद दिलाया जब उनकी ही फिल्म ‘उत्सव’ से शम्मी कपूर ने अंतिम समय अपने हाथ खींच लिए तब अमजद ही थे जिन्होंने उनकी फिल्म में मुफ्त में काम किया था. जाहिर है शशि कपूर को अमजद की इन बातों से काफी शर्मिंदगी  उठानी पडी और वो चुपचाप वहां से चले गए .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here