बाला साहब ठाकरे की वजह से जिंदा हैं अमिताभ बच्चन

0
134
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्‍म ‘ठाकरे’ रिलीज से पहले ही सुर्खियों में छाई हुई है. शिवसेना सुप्रीमो बाला साहेब ठाकरे की जिंदगी पर आधारित इस फिल्‍म में उनकी जिंदगी से जुड़े कई किस्‍से दिखाये जायेंगे. फिल्‍म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी बाला साहेब की भूमिका में नजर आयेंगे. बाल ठाकरे की बॉलीवुड से हमेशा नजदीकियां रहीं. हाल ही में मुंबई में ‘ठाकरे’ की टीजर लॉन्‍च किया गया. इस मौके पर अमिताभ बच्‍चन ने अपने और ठाकरे के रिश्‍ते को लेकर कई बातें शेयर की. उन्‍होंने यह भी कहा कि वे बाला साहेब की वजह से जिंदा है.

अमिताभ बच्‍चन ने कहा, ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान वे गंभीर रूप से घायल हो गये थे. उनकी हालत इतनी खराब थी कि उन्‍हें तुरंत सेट से अस्‍पताल ले जाना था. लेकिन उस दिन मुंबई का मौसम खराब था जिस कारण एंबुलेंस उनतक पहुंच नहीं पा रही थी. उस वक्‍त उनकी मदद शिवसेना की एंबुलेंस ने की जिसे बाल ठाकरे ने उपलब्‍ध कराया था. अमिताभ ने कहा, बाल ठाकरे ने मेरी तब मदद की जब मुझे सबसे ज्‍यादा जरूरत थी. अगर उस वक्‍त मेरी मदद उन्‍होंने नहीं की होती तो आज मैं जिंदा नहीं होता.’ उन्‍होंने कहा कि, बाल ठाकरे मेरे बेहद करीब थे और मैं उनकी बहुत इज्‍जत करता था.’

वैसे अमिताभ बच्चन पहले शख्स नहीं हैं जिन्हें बाला साहेब की वजह से नयी जिंदगी मिली हो. मुंबई बम विस्फोट काण्ड में जब सुनील दत्त संजय दत्त को जमानत दिलवाने के लिए दर-दर भटक रहे थे, तब बाला साहब ने ही उनकी मदद की थी. कहते हैं सुनील दत्त ने बेटे की खातिर ठाकरे के पैर पकड़ लिए थे.. तब ठाकरे के एक फोन कॉल के बाद संजय दत्त को जमानत मिल गई थी, क्योंकि सरकारी पक्ष ने दबाव में कोर्ट में संजय दत्त की जमानत का विरोध नहीं किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here