जानिए ! आख़िरी दिनों में Amitabh Bachchan से क्यों नफरत करते थे God Father Mehmood

0
47

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की असली शख्सियत को समझना बड़ा मुश्किल काम है क्योंकि ये कई पर्दों में सिमटी हुई है जिसे मीडिया पोलिश के जारी चमकाता रहता है.बॉलीवुड के अंदरुनी खाने में कई लोगों से अमिताभ के मनमुटाव रहे लेकिन लोगों ने पब्लिकली उनके बारे में बात करने में संयम बरता लेकिन एक बार अभिनेता महमूद साहब ने अमिताभ बच्चन को घटिया इंसान बताते हुए दुनिया का सबसे बड़ा अहसानफरामोश शख्स करार दे दिया .जिस महमूद ने अमिताभ बच्चन का करियर बनाया आखिर उन्होंने उनपर इतनी कड़ी टिप्पणी क्यों की ? आइये जानते हैं..

अमिताभ बच्चन जब बॉलीवुड में संघर्ष कर रहे थे तब महमूद के भाई अनवर अली उन्हें अपने साथ घर ले आये .उन्होंने रहने-खाने को जगह दी और महमूद साहब से फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ के लिए उनके नाम की सिफारिश की. महमूद ,अमिताभ को काम तो देना चाहते थे लेकिन उन्हें डांस नहीं आता था .महमूद ने इस शर्त पर अमिताभ को इस फिल्म का हीरो बनाया की फिल्म शुरू होने से पहले ही उन्हें डांस सीखना होगा .खैर अमिताभ ने ये शर्त पूरी की और महमूद साहब ने भी अपना वादा निभाया .बोम्बे तू गोवा ही वो फिल्म थी जिसके रेशेज देखकर प्रकाश मेहरा ने बच्चन को अपनी फिल्म ‘जंजीर’ में लिया था. बाकी इतिहास तो सब जानते ही हैं.

साल 2003 में महमूद साहब गंभीर रूप से बीमार हुए और उन्हें लम्बे समय तक अस्पताल में भर्ती होना पडा .जिस अस्पताल में महमूद साहब एडमिट थे उसी अस्पताल में बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन का इलाज भी चल रहा था. अमिताभ अपने पिता की देखरेख में हमेशा वहां मौजूद रहते .अपने बाप की देखभाल में जुटे बच्चन साहब कभी अपने फ़िल्मी बाप महमूद के पास हाल-चाल तक पूछने नहीं गए .जाहिर है इससे महमूद को काफी ठेस लगी थी. जब वो स्वस्थ होकर वापस लौटे तो अमिताभ बच्चन के प्रति अपनी नाराजगी को जाहिर करने में उन्होंने कोई कोताही नहीं बरती और एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अमिताभ को इंडस्ट्री का सबसे घटिया आदमी करार दे दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here