उदय चोपड़ा ने ऐसे किया अमीषा पटेल के करियर का कबाड़ा

0
196

अमीषा पटेल बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस है जिसमें एक स्टार बनने के सारे गुण मौजूद थे। जबरदस्त हुश्न और एजुकेशन से लैस अमीषा पटेल बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से हैं जिन्होंने बॉलीवुड में आते ही धूम मचा दी. कहो ना प्यार है की धमाकेदार कामयाबी ने उन्हें पहली ही फिल्म से स्टार बना दिया। लेकिन अमीषा पटेल अपने इस स्टारडम को कायम नहीं रख पाई जिसमें उनके ऐटिटूड का काफी योगदान है। अपने attitude के कारण उन्होंने शुरुआत में ही यशराज बैनर से नाराजगी मोल ले ली। यशराज की इस नाराजगी ने अमीषा के करियर का बेड़ा गर्क करने में काफी बड़ा रोल अदा किया.

ह्रितिक रोशन के कारण मुफ्त में मिली कामयाबी ने अमीषा का कद इतना बड़ा तो बना ही दिया कि वो छोटे-मोटे एक्टर्स और बैनर्स को घास ही ना डालें। उनकी अगली फिल्म ‘ग़दर -एक प्रेम कथा’ की कामयाबी ने उनका सर इतना चढ़ा दिया कि उन्होंने यशराज जैसे बड़े बैनर को ना कहने की हिम्मत जुटा ली. इसी साल यशराज ने उन्हें अपनी फिल्म ‘मेरे यार की शादी है ‘ का ऑफर दिया और अमीषा ने इस ऑफर को स्वीकार भी कर लिया लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि इस फिल्म में उन्हें उदय चोपड़ा की हीरोइन बनना है, उन्होंने फिल्म में काम करने से साफ़ इंकार कर दिया. अमीषा द्वारा फिल्म को ठुकराए जाने की वजह जानने के बाद अमीषा की इस ना को यशराज बैनर के कर्ताधर्ता यश और आदित्य चोपड़ा ने काफी गंभीरता लिया।ये ना केवल उनके सम्मान की बात थी बल्कि मामले ने निजी रूप ले लिया. ये एक ऐसी चूक थी जिसने अमीषा के पूरे करियर का भविष्य लिख डाला /उदय चोपड़ा ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर अमीषा के साथ यशराज बैनर की दुश्मनी का ऐलान ही कर दिया। बाद में ट्यूलिप जोशी को इस फिल्म से लांच किया गया और फिल्म भी काफी सफल रही।

यशराज से अमीषा को ये दुश्मनी तब भारी पड़ने लगी जब उनके हाथ से कई बड़ी फ़िल्में अचानक निकल गयी। शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के बावजूद अमीषा कभी ए लिस्टर एक्ट्रेस की लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाई। आजकल अमीषा पटेल सिर्फ पेज थ्री पार्टियों की शान बढ़ाती नजर आती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here