जानिए ! Karishma Kapoor को Akshay Kumar का अपमान करना कितना महंगा पड़ा

0
155

बॉलीवुड में कपूर कन्या करिश्मा और करीना के तेवर हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहे हैं. इन दोनों बहनों का शिकार खासकर उन अभिनेताओं को ज्यादा होना पडा जिनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं हो .इन अभिनेताओं में अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है. TIT फॉर Tat की इस कड़ी में आपको बताते हैं कि कैसे करिश्मा ने अक्षय को पहली ही फिल्म में बुरी तरह जलील किया और कैसे वक़्त बदलते ही अक्षय ने करिश्मा से अपने इस अपमान का हिसाब चुकाया .

निर्देशक प्रमोद चक्रवर्ती ने अक्षय को अपनी फिल्म ‘दीदार में पहला बड़ा मौक़ा दिया . इस फिल्म के लिए करिश्मा कपूर को पहले ही साइन किया जा चुका था. करिश्मा किसी न्यूकमर के साथ काम नहीं करना चाहती थी लेकिन निर्देशक की मर्जी के आगे उसकी एक ना चल पा रही थी. प्रमोद चक्रवर्ती अक्षय को लेकर कुछ ज्यादा ही सॉफ्ट थे .जाहिर है इससे करिश्मा कपूर काफी चिढी रहती थी. जल्द ही करिश्मा का ये फ्रस्ट्रेशन बाहर आने लगा और उन्होंने असहयोग करना शुरू कर दिया .करिश्मा ,अक्षय के साथ शॉट देने में आनाकानी करती थी .उधर अक्षय ने प्रमोद चक्रवर्ती को मस्का लगाकर अपने फेवर में कर रखा था .जिसकी वजह से फिल्म में करिश्मा का रोल काफी छोटा हो गया था जबकि अक्षय के हिस्से में काफी मजबूत किरदार आया था. फिल्म के दौरान ही अक्षय को लेकर करिश्मा और प्रमोद चक्रवर्ती के बीच काफी तनाव पैदा हो गया था. लेकिन जैसे तैसे फिल्म पूरी हो गई और बुरी तरह फ्लॉप रही .चक्रवर्ती ने फिल्म की असफलता का सारा ठीकरा करिश्मा के सर फोड़ते हुए कहा कि शूटिंग के दौरान करिश्मा मनमानी करती थी जिसकी वजह से फिल्म को वे शेप नहीं दिया जा सका जो जरूरी था. इसके साथ ही उन्होंने अक्षय की काफी तारीफ़ करते हुए उन्हें भविष्य का सितारा घोषित कर दिया. .चक्रवर्ती के इस बयान से बिफरी करिश्मा ने अपना सारा गुस्सा अक्षय कुमार पर निकाला और उन्हें निर्देशक का चमचा घोषित करते हुए कहा कि अक्षय को आगे बढाने के चक्कर में निर्देशक ने पूरी फिल्म का ही कबाड़ा कर दिया .खैर..करिश्मा के आगे उस समय अक्षय की भला क्या चलती .उन्होंने अपमान के इस घूँट को पी लिया .
अपने इस पहले कडवे अनुभव को अक्षय कभी भूल नहीं पाए और जैसे ही उनका सितारा चमका उन्होंने करिश्मा से अपना पुराना हिसाब चुकाना शुरू कर दिया. .स्टार बनते ही अक्षय ने करिश्मा से जमकर बदला चुकाया .हेरा फेरी के बाद अक्षय को करिश्मा के साथ कई फ़िल्में ऑफर हुई लेकिन अक्षय ने करिश्मा के साथ काम करने से इनकार कर दिया. अक्षय के इस रुख के कारण करिश्मा को कई बड़े बजट की फिल्मों से हाथ धोना पड़ा जिसका नुक्सान उनके करियर पर पड़ा.नुकसान बढ़ते देख करिश्मा ने डैमेज कंट्रोल शुरू किया और अपने पसंदीदा निर्देशक धर्मेंश दर्शन को शांतिदूत बनाया जो अक्षय के भी फेवरेट थे. धर्मेश दर्शन ने अक्षय और करिश्मा को फिल्म एक रिश्ता-द बांड ऑफ़ लव’ में कास्ट किया .इसके बाद करिश्मा ने कुछ और फिल्मों में अक्षय के साथ काम किया लेकिन उनके करियर का ग्राफ इतना नीचे गिर चुका था की उन्हें अक्षय भी सहारा नहीं दे पाए .इसलिए बॉलीवुड में कहा जाता है कि किसका समय कब बदल जाए ये कहना मुश्किल है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here