आखिर किसने कहा मिस वर्ल्ड को चिल्लर !

0
920

हालही में वर्ष 2017 का मिस वर्ल्ड का खिताब जितने का गौरव प्राप्त मानुषी छिल्लर को जहां दुनिभर से बधाईयाँ मिली वही कुछ लोगों ने उनके सरनेम को लेकर मजाक भी उड़ाया. इस मामले में छिल्लर भी पीछे नहीं रही उन्होंने भी जवाब देने में देरी नहीं की. कांग्रेस नेता शश‍ि थरूर के ‘चिल्‍लर’ वाले ट्वीट पर मानसी ने कहा कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर की उस टिप्पणी को लेकर दुखी नहीं हैं, जिसमें थरूर ने उन्हें ‘चिल्लर’ कहा था. मानुषी ने ट्वीट किया, ‘एक लड़की जिसने अभी दुनिया जीती है, वह किसी मजाकिया टिप्पणी को लेकर दुखी नहीं होगी. ‘चिल्लर’ का अर्थ खुले पैसे हैं, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि चिल्लर शब्द में ‘चिल’ भी शामिल है.’

शश‍ि थरूर ने उनके सरनेम से बीजेपी को घेरने की कोश‍िश की थी, थरूर के ट्वीट के बाद उन्‍हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. मिस वर्ल्‍ड 2017 का ख‍िताब जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली मानुषी छ‍िल्‍लर को दुनिया के कोने-कोने से बधाइयां मिल रही हैं.

मानुषी जितनी खूबसूरत हैं उतनी अक्‍लमंद और तुरंत जवाब देह भी है.मिस वर्ल्‍ड के फाइनल राउंड में उन्‍होंने एक सवाल का ऐसा जवाब दिया कि दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का क्राउन उनके नाम हो गया. उनसे पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्‍यादा सैलरी मिलनी चाहिए. इस पर उन्‍होंने जवाब दिया था कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है, तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है. उनके इस जवाब की खूब सराहना हो रही है.

इस बीच कांग्रेस नेता शश‍ि थरूर ने मानुषी छिल्लर के सरनेम छिल्लर को करेंसी वाली चिल्लर से जोड़कर नोटबंदी के लिए बीजेपी को घेरने की कोशिश की थी.
मानुषी की जीत के बाद थरूर ने ट्वीट किया था, ‘हमारी मुद्रा का विमुद्रीकरण करना कितनी बड़ी भूल थी! बीजेपी को इस बात का अहसास होना चाहिए कि भारतीय मुद्रा का विश्व भर में वर्चस्व है, देखिए हमारी चिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गई है.’ शश‍ि थरूर के इस ट्वीट पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई. हालांकि बाद में उन्‍होंने सफाई दी और ‘छिल्लर’ और ‘चिल्लर’ की समानता से पैदा होने वाले मजाक का जिक्र किया, साथ ही कहा कि इससे जिन्हें तकलीफ पहुंची उनसे वह माफी मांगते हैं, लेकिन यह हल्का-फुल्का मजाक था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here