कल्पना अय्यर : अमजद खान के इंतजार में आज भी कुंवारी बैठी है ये अभिनेत्री..!

0
57
आजकल भले ही फिल्मों में वैम्प यानी खलनायिकाओं का महत्त्व काफी कम हो गया हो लेकिन एक जमाना ऐसा था जब खलनायिकाएं, नायिकाओं के मुकाबले ज्यादा पॉपुलर होती थी. फिल्म के आइटम सॉन्ग उनपर ही फिल्माए जाते थे, जिसकी वजह से वो दर्शकों के बीच अपनी जगह आसानी से बना लेती थी. कुकू, हेलन, बिंदु और अरुणा इरानी की लोकप्रियता किसी से कम नहीं थी. इन्हीं के बीच कल्पना अय्यर एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर उभरीं जिन्होंने फिल्मों में आइटम नंबर्स को एक नई पहचान दी. जब भी कल्पना अय्यर की बात होती है तो यकायक उन पर फिल्माए गए गाने जेहन में आ जाते हैं.

70’s में मॉडलिंग की शुरुआत करने वाली कल्पना 1978 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनरअप रहीं. इसके बाद उन्होंने मिस वर्ल्ड पेजेंट में इंडिया को रिप्रेजेंट किया और टॉप 15 सेमी फाइनलिस्ट में जगह बनाई. इसी दौरान उन्हें राजश्री प्रोड्क्शन की फिल्म ‘मनोकामना’ का ऑफर मिला, जिसमें उन्हें हीरो की लव इंट्रेस्ट का रोल निभाना था. इस किरदार के लिए उन्हें वेस्टर्न लुक दिया गया, जिसे काफी पसंद किया गया. कल्पना अय्यर की बेहतरीन एक्टिंग का नमूना ‘अंजाम’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘सत्ते पे सत्ता’ जैसी फिल्मों में देखने को मिला.. और फिर अचानक ही कल्पना अय्यर फिल्मों से गायब हो गईं.

लंबे अरसे बाद कल्पना जब मीडिया के सामने आई तो उन्होंने इस गुमशुदगी के बारे में बताते हुए कहा कि कुछ तकलीफों और परेशानियों के चलते मैं दुबई शिफ्ट हुई. पर्सनली मेरी जिंदगी में कुछ ऐसी चीजें हुईं, जिनके कारण मैं बुरी तरह से टूट गई थी और इस वजह से मेरी फैमिली को भी काफी तकलीफ हो रही थी. मुझे लगने लगा था कि मैं कुछ नहीं कर पाऊंगी. तभी राजन सिप्पी और उनकी वाइफ ने मुझे दुबई में आने का मौका दिया और काम दिया. इस तरह मैं दुबई में राजन के रेस्टोरेंट ‘द मुग़ल रूम’ में होस्टेस बन गई. कल्पना अय्यर फिल्मी दुनिया और ग्लैमर की चकाचौंध से दूर दुबई में हैं और वहां अपना रेस्टोरेंट चला रही हैं.

बॉलीवुड स्टार अमजद खान यानि गब्बर के साथ कल्पना अय्यर का अफेयर खूब चर्चा में रहा. कहा जाता है कल्पना अय्यर अमजद खान के प्यार में इस कदर दीवानी थीं कि अमजद खान की मौत हो जाने के बाद उन्होंने कभी शादी नहीं की. 63 साल की उम्र में वो आज तक कुंवारी ही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here