जानिए ! शशि कपूर पर क्यों भड़के राज कपूर..?

0
104
1978 में जब राज कपूर ने फिल्म ‘सत्यम शिवम् सुंदरम’ के निर्माण की योजना बनाई तो उनकी सबसे पहली चॉइस राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया की जोड़ी थी. लेकिन राजेश खन्ना ने राज कपूर के साथ काम करने से इंकार कर दिया क्योंकि वो अपनी बीबी डिंपल को परदे पर स्किन शो करते नहीं देखना चाहते थे. खन्ना के इंकार के बाद राज कपूर ने इस फिल्म के लिए शशि कपूर को साइन किया और उनके साथ जीनत अमान की जोड़ी जमाकर शूटिंग शुरू कर दी.

राज कपूर ने शशि को साइन तो कर लिया लेकिन शशि की दिक्कत ये थी कि वो उन दिनों सबसे व्यस्त स्टार थे और उनकी 16 फ़िल्में फ्लोर पर थी. शशि उन दिनों तीन-तीन शिफ्टों में काम कर रहे थे. जाहिर है ऐसे में ‘सत्यम शिवम् सुंदरम’ को एकमुश्त डेट्स देना संभव नहीं हो पा रहा था और फिल्म लेट होती जा रही थी जिससे राज कपूर खफा थे. राज कपूर के कई बार कहने पर जब शशि इस फिल्म के लिए डेट्स नहीं निकाल पाए तो राज कपूर बुरी तरह नाराज हो गए एक पार्टी में दोनों भाइयों के बीच बहस हो गई.

शंकर की बर्थडे पार्टी में राज कपूर और शशि कपूर दोनों मौजूद थे. जब राजकपूर ने कई पैग ले लिए तो उनकी नजर शशि कपूर पर पड़ी. उन्होंने इशारे से शशि को अपने पास बुला लिया और पार्टी में मौजूद मेहमानों से कहने लगे – लेडिज एंड जेंटलमैन…! मिलिए सिनेमा के सबसे बड़े स्टार शशि कपूर से.. जिनके पास राज कपूर की फिल्मों के लिए भी डेट्स नहीं है. इतना सुनते ही शशि कपूर शर्मिंदा होकर राज कपूर से माफी मांगने लगे. उन्होंने राज कपूर से वादा किया कि वो सारी फिल्मों की शूटिंग रोककर सबसे पहले सत्यम शिवम् सुन्दरम की शूटिंग पूरी करेंगे .और हुआ भी ऐसा ही .शशि ने एकमुश्त डेट्स राजकपूर को दे दी और इस तरह फिल्म तय समय पर पूरी हो गई .

दोस्तों ! आपको ये जानकार हैरानी होगी की सत्यम शिवम् सुन्दरम राजकपूर और शशि कपूर की आख़िरी फिल्म थी .इस फिल्म के बाद शशि ने फिर कभी राज कपूर के साथ काम नहीं किया .ऐसा क्यों ? ये हम आपको बताएँगे अपनी अगली स्टोरी में .आप देखते रहिये हमारा चैनल बॉलीवुड आजकल .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here